गणतंत्र दिवस को ले चलती ट्रेन व स्टेशनों पर गश्ती

गणतंत्र दिवस को ले चलती ट्रेन व स्टेशनों पर गश्ती

आरपीएफ व रेल पुलिस ने संयुक्त रूप से शनिवार को आसनसोल-झाझा रेलखंड पर चित्तरंजन-जामताड़ा और करमाटांड़ रेलवे स्टेशन में चलती ट्रेन में जांच अभियान चलाया।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 07:20 PM (IST) Author: Jagran

जामताड़ा : गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ और रेल पुलिस अलर्ट मोड में है। रेल लाइन, ट्रेन एवं यात्रियों की सुरक्षा पर पुलिस की विशेष नजर है। आरपीएफ व रेल पुलिस ने संयुक्त रूप से शनिवार को आसनसोल-झाझा रेलखंड पर चित्तरंजन-जामताड़ा और करमाटांड़ रेलवे स्टेशन में चलती ट्रेन में जांच अभियान चलाया। जामताड़ा आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक समीम खान ने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर रेल परिक्षेत्र एवं विभिन्न ट्रेन में चौकसी बढ़ा दी गई है।

चित्तरंजन से विद्यासागर स्टेशन तक रेल ट्रैक, विभिन्न ट्रेन एवं यात्रियों की सुरक्षा पर पुलिस निगरानी रखी जा रही है। रेलवे लाइन स्थित विभिन्न स्टेशनों पर नियमित जांच की जा रही है। नशाखुरानी को लेकर जागरूक भी किया जा रहा है। शनिवार को विभिन्न चलती ट्रेन तथा यात्री शेड, प्लेटफॉर्म, टिकट घर परिसर समेत अन्य जगहों पर डॉग जोजो, डॉग स्क्वाड के माध्यम से आरपीएफ जामताड़ा व चित्तरंजन के संयुक्त प्रयास से किया जा रहा है। सादे लिबास में आरपीएफ जवान तैनात : गणतंत्र दिवस को देखते हुए ट्रेनों एवं स्टेशनों पर सादे लिबास में पुलिस पदाधिकारी व जवान की तैनाती की गई है। जामताड़ा आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक समीम खान ने बताया कि ट्रेन व प्लेटफॉर्म पर आपराधिक घटना नहीं हो, इसके लिए नियमित जांच करने का निर्देश दिया गया है। आसनसोल से लाए गए डॉग स्क्वाड से यात्रियों की जांच की जा रही है। आरपीएफ एवं रेल पुलिस ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि सफर के दौरान कोई भी संदिग्ध व्यक्ति तथा कोई समान दिखाई दे, तो इसकी सूचना पुलिस को दें। जांच के दौरान निरीक्षक प्रभारी मो. समीम खान, उप निरीक्षक मदन पासवान, कैप्टन टुडू, एएसआइ नरेंद्र कुमार तथा आरपीएफ के सुरक्षाकर्मी मौजूद थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.