125 लोगों का पेंशन स्वीकृति के लिए कोटा, आवेदन आए 1200 के

कुंडहित (जामताड़ा) पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार को कुंडहित प्रखंड के गायपाथर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:03 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:03 PM (IST)
125 लोगों का पेंशन स्वीकृति के लिए कोटा, आवेदन आए 1200 के
125 लोगों का पेंशन स्वीकृति के लिए कोटा, आवेदन आए 1200 के

कुंडहित (जामताड़ा) : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार को कुंडहित प्रखंड के गायपाथर पंचायत स्थित विद्यालय परिसर में आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओ श्रीमान मरांडी, सीओ नित्यानंद प्रसाद, प्रमुख रोबनी मुर्मू, जिला परिषद सदस्य भजहरि मंडल एवं सुभद्रा बाउरी ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में बीडीओ श्रीमान मरांडी ने उपस्थित लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा 22 स्टाल लगाए गए हैं। सभी स्टाल पर विभागीय अधिकारी आपके समस्या समाधान के लिए पहुंचे हैं। आप अपनी समस्या से संबंधित विभागीय अधिकारी के पास रखें। कहा कि साढ़े तीन साल कार्यकाल में 1200 से अधिक बुजुर्गो का पेंशन के लिए प्रखंड में आवेदन जमा किया गया। जबकि प्रखंड के पास मात्र 125 लोगों का पेंशन स्वीकृति के लिए कोटा है। अब किसको इस योजना का लाभ दिया जाए, किसको इस योजना से वंचित किया जाए, इसपर विचार होना है। जबकि विभिन्न पंचायत में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में 800 से अधिक पेंशन तथा उतना ही आवास के लिए आवेदन जमा हुआ है। उन्होंने लोगों से आपील करते हुए कहा जिसने भी योजना के लाभ लेने के लिए आवेदन जमा किया है, बाद में और आवेदन नहीं देना है। कहा कि प्रखंड में 1934 आवास लाभुकों का आवेदन रिजेक्ट हो गया है। उसका भी नाम चढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवास स्वीकृति के बाद लाभुकों द्वारा जमीन सत्यापन कराकर गलत जगह पर आवास निर्माण कर रहे हैं, वैसे लाभुक पहले सचेत हो जाएं।

कार्यक्रम के दौरान दो सखीमंडल दीदियों को दो लाख रुपये का ऋण प्रदान किया गया। पांच प्रधानमंत्री आवास लाभुकों को स्वीकृति पत्र, तीन लाभुकों के बीच गृह प्रवेश के लिए चाबी, पांच किसानों के बीच 50 हजार का केसीसी ऋण स्वीकृति पत्र, तथा स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच फाइलेरिया मरीजों के बीच किट का वितरण किया गया।

मौके पर सीओ नित्यानंद प्रसाद, जिला परिषद सदस्य भजहरि मंडल, सुभद्रा बाउरी, विधायक प्रतिनिधि अपिस्वर हेंब्रम, जिला सचिव परेश मंडल, सांसद प्रतिनिधि सजल दास आदि ने अपने-अपने विचार रखे।

chat bot
आपका साथी