सतसाल बालू घाट पर छापेमारी, एक टै्रक्टर जब्त

संवाद सहयोगी जामताड़ा बालू के अवैध उत्खनन व परिवहन रोकने को पुलिस गंभीर हो गई है। इस

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 08:10 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:14 AM (IST)
सतसाल बालू घाट पर छापेमारी, एक टै्रक्टर जब्त
सतसाल बालू घाट पर छापेमारी, एक टै्रक्टर जब्त

संवाद सहयोगी, जामताड़ा : बालू के अवैध उत्खनन व परिवहन रोकने को पुलिस गंभीर हो गई है। इस बाबत एसपी के निर्देश पर पुलिस ने सतसाल बालू घाट पर छापेमारी की। मौके पर एक अवैध बालू लदा ट्रैक्टर जब्त किया गया। ट्रैक्टर फंसे रहने के कारण पुलिस पदाधिकारी ने इंजन चैचिस नंबर नोट कर ट्रैक्टर को वहीं छोड़ दिया। पड़ताल में वाहन वार्ड पार्षद का निकला है। वार्ड पार्षद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाने की कार्रवाई चल रही है। सनद रहे कि इसी घाट पर सोमवार को डीएमओ राजा राम प्रसाद ने अपने ही चालक का ट्रैक्टर जब्त किया था। डीमओ ने अपने चालक के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सूचना मिलने पर एसपी दीपक सिनहा ने दुमका रोड स्थित अजय नदी के सतसाल तथा बंसोली बालू घाट में छापेमारी करवाई। छापेमारी के क्रम में बालू घाट से अधिकांश ट्रैक्टर भागने में सफल रहा। जबकि अवैध रूप से बालू लदा एक ट्रैक्टर सड़क में फंसने के कारण पुलिस के हत्थे चढ़ गया। फिलहाल ट्रैक्टर की निगरानी के लिए स्थानीय चौकीदार को लगाया गया है। जानकारी के अनुसार यह ट्रैक्टर जामताड़ा नगर पंचायत के वार्ड परिषद का बताया गया। पुलिस पदाधिकारी इंद्रजीत पाठक ने बताया कि लाख प्रयास के बावजूद भी बालू लदा फंसा ट्रैक्टर सड़क पर नहीं लाया जा सका।

---डीएमओ को खल रही सुरक्षाकर्मी के कमी : जिला खनन पदाधिकारी राजाराम प्रसाद ने बताया कि जिले के कई बालू घाटों से रात्रि अवधि में बालू का अवैध खनन तथा परिवहन होता है। सुरक्षाकर्मियों के अभाव में वे रात्रि अवधि में छापेमारी नहीं कर पाते। दिन में कम सुरक्षाकर्मी साथ में रहने का लाभ बालू माफिया उठाता है। अनवर नामक चालक निजी है। अब उसकी ड्यूटी पर भी कुठाराघात होने वाली है। डीएमओ ने कहा कि बालू के अवैध परिवहन मामले में सोमवार को जब्त किए गए ट्रैक्टर मालिक व चालक पर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

chat bot
आपका साथी