कुंडहित टीका केंद्र में बंगाल के लोगों की रोज उमड़ रही भीड़

कुंडहित (जामताड़ा) शहर से बंगाल सीमा कुंडहित तक बंगाल के लोगों की भीड़ टीकाकरण

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:08 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:08 PM (IST)
कुंडहित टीका केंद्र में बंगाल के लोगों की रोज उमड़ रही भीड़
कुंडहित टीका केंद्र में बंगाल के लोगों की रोज उमड़ रही भीड़

कुंडहित (जामताड़ा) : शहर से बंगाल सीमा कुंडहित तक बंगाल के लोगों की भीड़ टीकाकरण के लिए उमड़ रही है। कुंडहित टीकाकरण के केंद्र में रविवार को वैक्सीन लेने वालों में बंगाल से काफी संख्या में लोग पहुंचे थे। महिलाओं की संख्या भी काफी थी। स्थानीय लोग गिनती के थे। इधर नारायणपुर केंद्र में लोगों की भीड़ देखी गई।

---न मास्क न दूरी : कुंडहित में सुबह से ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोनारोधी वैक्सीन लेने के लिए बंगाल के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। तीन सौ से अधिक संख्या में लोग थे। अधिकांश लोगों ने न तो मास्क पहन रखा था और नहीं दूरी का पालन करते देखे गए। लोग बेपरवाहा होकर एक-दूसरे से सट कर कतार में लगे थे। पुलिस बल तथा चौकीदार तैनात रहने के बाद भी नियमों को तोड़ने का डर उनमें नहीं था। पुलिस समझा रही थी।

---यहां-यहां से पहुंचे थे बाहरी लोग : केंद्र में मे बंगाल के सिउड़ी, दुबराजपुर, आसनसोल, कुल्टी, बराकर, नेयामतपुर, पानुड़िया, जामुड़िया आदि क्षेत्रों से सैकड़ों की संख्या में 18 प्लस महिला, पुरुष वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे थे। कोरोना नियमों का ऐसा उल्लंघन कर रहे थे पर मानों वे पिकनिक मनाने यहां आए हैं।

स्थानीय लोग नहीं पहुंच रहे : सरकार ने जब से शतप्रतिशत लोगों को मुक्त में वैक्सीनेशन का निर्देश जारी किया है तब से कुंडहित प्रखंड में बंगाल के विभिन्न शहरों से भारी संख्या में लोग पहुंच रहे। प्रतिदिन बंगाल के सैकड़ों की संख्या में लोगों को देखकर स्थानीय ग्रामीण परेशानी से बचने को बगैर टीका लिए लौट जाते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि इतनी देर कौन कतार में खड़ा होकर टीका लेगा। बाद में देखा जाएगा।

--क्या कहते हैं बंगाल के लोग : महीना भर से बंगाल में विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में वैक्सीनेशन को लेकर दौड़े पर टीका नहीं मिला। वहां काफी मनमानी है। इसीलिए बंगाल से आए। यहां आसानी से टीका मिल गया।

---रूपा माजि, पानुगड़िया।

--- बंगाल के केंद्रों पर दबंग लोगों का कब्जा टीकाकरण में रहता है। कुछ लोगों ने पैसा लेकर पहले से ही लोगों का नाम बुक कर रखा है। यहां आराम से टीकाकरण हो गया। किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई।

---चंदना माजि, पानुगड़िया।

---टीकाकरण कराना जान को हथेली पर लेना है। बंगाल में सुबह से हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है। ऊपर से दंबग लोगों का जुल्म। वहां नहीं ले पाए तो यहां आए हैं। यहां आसानी से मिल गया। ----मिताली माजि, आसनसोल।

--- झारखंड जैसी व्यवस्था बंगाल में नहीं है। अन्यथा बंगाल के लोग यहां नहीं आते। बंगाल के केंद्रों में नेताओं का बल तथा कुछ असामाजिक लोगों के कारण अधिकांश लोगों का टीकाकरण नहीं हो पा रहा।

--शांति देवी, गोरांडी

क्या कहते हैं बीपीएम : प्रभारी बीपीएम सलिम खान ने कहा कि बंगाल से जो भी लोग आ रहे हैं। सभी का पहले कोरोना जांच के बाद ही टीकाकरण किया जा रहा है। केंद्र सरकार के निर्देश पर जब से टीकाकरण हो रहा तब से ही बंगाल सहित विभिन्न राज्यों से लोगों का आना-जारी है। प्रतिदिन बंगाल के सैकड़ों लोग यहां टीका लेने पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी