जामताड़ा कालेज में सीट बढ़ाने की मांग पर छात्रों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी जामताड़ा सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महाविद्यालय इकाई के सदस्यों ने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:44 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:44 PM (IST)
जामताड़ा कालेज में सीट बढ़ाने की मांग पर छात्रों का प्रदर्शन
जामताड़ा कालेज में सीट बढ़ाने की मांग पर छात्रों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, जामताड़ा : सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महाविद्यालय इकाई के सदस्यों ने जामताड़ा महाविद्यालय बीए पार्ट वन में सीट बढ़ाने की मांग को लेकर हंगामा किया। अपनी मांगों के समर्थन में महाविद्यालय परिसर व प्रवेश द्वार पर जमकर नारेबाजी की। कहा कि उनकी मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। हमारी मांगें पूरी करो, छात्र-छात्राओं की समस्या निदान में गंभीरता बरतने का नारा बुलंद किया गया। मौके पर कुलपति के नाम एक सूत्री ज्ञापन प्राचार्य डा अजय राज खलखो को सौंपा गया।

एबीवीपी के सदस्यों ने कहा कि चालू शैक्षणिक सत्र में बीए पार्ट वन में नामांकन के लिए 750 छात्र-छात्राओं का आनलाइन आवेदन महाविद्यालय कार्यालय में प्राप्त हुआ है। जबकि महाविद्यालय में 300 छात्र के नामांकन के सीट स्वीकृत है। अगर छात्र-छात्राओं के नामांकन की सीट नहीं बढ़ाई गई तो परिषद सड़क से सदन तक आंदोलन करेगा। परिषद की कालेज इकाई के कालेज अध्यक्ष प्रकाश यादव के नेतृत्व में सिद्धू कानू मुर्मू विश्वविद्यालय के कुलसचिव महोदय को सेमेस्टर एक में इतिहास व हिदी विषय पर सीट वृद्धि के लिए मांग पत्र प्राचार्य को सौंपा गया। कालेज अध्यक्ष ने कहा कि इतिहास व हिदी विषय पर लगभग 750 लोग आनलाइन आवेदन कर चुके हैं और महाविद्यालय में 300 से अधिक सीट नहीं है। इस कारण छात्र-छात्राओं को नामांकन के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सीट नहीं बढ़ेगी तो यहां के विद्यार्थी कहां पढ़ने जाएंगे। दूसरे जिले की ओर रुख करने पर कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। बाहर पढ़ाई का खर्च उठाने की क्षमता सभी विद्यार्थियों में नहीं है। कालेज प्रबंधन को इस पर गंभीरता से पहल करनी चाहिए।

प्रदर्शन करने में कालेज मंत्री मनोज मंडल, नगर सह मंत्री सौरव दास, संजय मंडल, टिकू मंडल,राज सोनकर, सौरभ झा, नगर एससी प्रमुख चंदन रजक, विक्की पाल, राजीव कुमार, मुकेश कुमार, राहुल कुमार,कृष्णा कुमार, प्रदीप कुमार आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी