बढ़ती गर्मी से जनजीवन हलकान

जामताड़ा पिछले दो दिनों से लोग सूर्य की प्रचंड तपिश से परेशान हैं। सूर्योदय से सूर्यास्त तक लो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:58 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:58 PM (IST)
बढ़ती गर्मी से जनजीवन हलकान
बढ़ती गर्मी से जनजीवन हलकान

जामताड़ा : पिछले दो दिनों से लोग सूर्य की प्रचंड तपिश से परेशान हैं। सूर्योदय से सूर्यास्त तक लोग गर्मी से त्राहिमाम कर रहे हैं। मंगलवार को जिले में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहा। आसमान में आंशिक बादल व हवा का प्रभाव कम रहने के कारण लोगों को 45 डिग्री सेल्सियस की गर्मी का एहसास कराया।

कमोवेश सोमवार को भी इसी प्रकार के सूर्य की तपिश से लोग परेशान रहे। कड़ी धूप की वजह से सुबह 10:00 बजे के बाद से लोग अपने-अपने घरों में दुबक गए। दोपहर तक शहर की सभी गलियां, चौक-चौराहों व सड़क वीरान हो गई। प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस, प्रशासन टीम के अलावे कोई भी लोग आवाजाही करते नहीं देखे गए।

-- सूर्योदय के साथ उमड़ती है भीड़ : जिले में महामारी नियंत्रण को लेकर चौथे चरण का जागरूकता स्वास्थ्य सप्ताह चल रहा है। पुलिस की टीम कोविड की निर्धारित शर्तो के अनुपालन कराने को लेकर शहरों तथा सड़कों पर सुबह होते ही उतर जाती है। दोपहर बाद जांच टीम हटने के उपरांत लोग घरों से निकलते हैं। इसे लेकर शाम में बाजार, चौक-चौराहों पर कुछ भीड़ दिखती है। इस दौरान मास्क, ई-पास, शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं हो पा रहा है। मंगलवार अपराह्न शहर में ऐसा ही देख गया।

chat bot
आपका साथी