नाला सीएचसी व कुंजबोना अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बना

कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाव को लेकर क्षेत्र स्थित नाला सीएचसी व मेसो अस्पताल कुंजबोना में आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 07:37 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 06:15 AM (IST)
नाला सीएचसी व कुंजबोना अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बना
नाला सीएचसी व कुंजबोना अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बना

नाला (जामताड़ा) : कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाव को लेकर क्षेत्र स्थित नाला सीएचसी व मेसो अस्पताल कुंजबोना में आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई। मालूम हो कि क्षेत्र के अफजलपुर, कायरता, मोरवासा, कुलडंगाल, पांजुनिया, पाकुड़िया आदि समेत कुल 23 पंचायत भवन में साफ-सफाई करा कर कोरंटाइन वार्ड की भी व्यवस्था की गई।

नाला सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. नदिया नंद मंडल ने बताया कि कोरोना वायरस के लिए लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है। लोग घर से अनावश्यक नहीं निकले। आइसोलेशन वार्ड में पांच-पांच बेड लगाए गए हैं। लक्षण मिलने पर पहले कोरंटाइन फिर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जाएगा। बताया कि  नाला सीएचसी में ओपीडी संचालन के दौरान एएनएम ने अब तक कुल 821 लोगों का जांच की गई। हल्की सर्दी-खांसी पाए जाने पर वैसे लोगों का अपने घर में ही रहने का निर्देश दिया गया है। सूचना मिलते ही क्षेत्र के विभिन्न जगहों में पहुंचकर मेडिकल टीम साधारण सर्दी-खांसी, बुखार से पीड़ित मरीजों का जांच कर दवा उपलब्ध करवा रहा है।

chat bot
आपका साथी