कुंडहित में बारिस से घर गिरे, बिजली बाधित

कुंडहित (जामताड़ा) गुरुवार शाम से लगातार तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होने से क्षेत्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:26 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:26 PM (IST)
कुंडहित में बारिस से घर गिरे, बिजली बाधित
कुंडहित में बारिस से घर गिरे, बिजली बाधित

कुंडहित (जामताड़ा) गुरुवार शाम से लगातार तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होने से क्षेत्र में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं जोरदार बारिश के कारण खेत-खलिहान तथा नदी, तालाब डोबा पानी से पानी-पानी हो गया है। बारिश की बजह से बाजार, हाट तथा सड़के सुनसान रहे।

कोलाजोड़ा, पालाजोड, पालाजोड़ी, सपसपिया, अंबा, बागडेहरी, गड़जोड़ी आदि गांव में जोरदार बारिश के कारण दिवार तथा घर गिरने की सूचना है। जबकि पालाजोड़ी गांव में साधु वाद्यकर का घर गिर जाने से पूरा परिवार बेघर हो गया। बारिश के कारण घर का पूरा समान पानी में भींग गया। परिवार के सदस्य दूसरे के घर में शरण लिए। वहीं सपसपिया में जयदेव किस्कू एवं जलेश्वर किस्कू के घर गिरने से एक बकरी मलवे में दबकर मौत हो गई। पीड़ित परिवारों को इसकी जानकारी तत्काल मुखिया एवं अंचल कार्यालय में देकर मुआवजा की मांग किया। वहीं गड़जोड़ी में श्यामा चौधरी के मिट्टी का घर गिर गया।

लगातार बारिश से सड़कें रहीं सुनसान : गुरुवार की शाम से तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होने से क्षेत्र में जन-जीवन अस्त-व्यस्त रहा। साथ ही बाजार हाट तथा सड़कें सुनसान रहीं। शुक्रवार सुबह से छह बजे के बाद बारिश के साथ हवा और तेज हो गई। जिस कारण दुमका-आसनसोल, मुर्गाबुनी- राजनगर आदि सड़कों में वाहनों का आवागमन कम रहा। सड़कों पर साईकिल बाइक एक दुक्के चलते नजर आए। वहीं छोटा तथा बड़े वाहनों की संख्या कम रही।

बारिश के कारण कुंडहित प्रखंड की बिजली रही गुल : शुक्रवार सुबह से तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होने से कुंडहित प्रखंड में बिजली गुल रही। तेज हवाओं और बारिश के कारण विभिन्न फीडरों में पेड़ गिरे हुए हैं। वहीं कुंडहित से जामताड़ा 33 हजार फीडर में गड़बड़ी उत्पन्न होने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित रहीं। इस संबंध में कनीय अभियंता राकेश कुमार ने कहा कि तेज हवा और बारिश के कारण 33 हजार फीडर में गड़बड़ी उत्पन्न होने पर बिजली बंद रखा गया है। मौसम ठीक होने के बाद ही कुंडहित की बिजली बहाल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी