अवैध कोयला लदा पिकअप वैन बरामद

मुरलीपहाड़ी (जामताड़ा) नारायणपुर थाना क्षेत्र के मुरलीपहाड़ी चेक नाका में वाहन जांच क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:30 PM (IST)
अवैध कोयला लदा पिकअप वैन बरामद
अवैध कोयला लदा पिकअप वैन बरामद

मुरलीपहाड़ी (जामताड़ा) : नारायणपुर थाना क्षेत्र के मुरलीपहाड़ी चेक नाका में वाहन जांच के दौरान अवैध कोयला परिवहन के मामले में एक पिकअप वैन पकड़ाया। यह कार्रवाई शनिवार की सुबह साढ़े नौ बजे सहायक अवर निरीक्षक धनंजय कुमार ने किया। प्रतिदिन की भांति चेक नाका में पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल कोविड को लेकर अपने कर्तव्य पर थे। इसी क्रम में पिकअप वैन संख्या जेएच 10 एक्स 6396 मुरलीपहाड़ी की ओर कोयला लादकर जा रहे थे। पुलिस की नजर जब कोयले के बोरे पर पड़ी तो चालक और उपचालक से इसकी पड़ताल किया। किसी प्रकार का कागजात नहीं दिखाए जाने पर वाहन सहित चालक रजाक अंसारी उपचालक असगर अंसारी को थाना भेज दिया गया। जहां थाना प्रभारी अभय कुमार ने दोनों से पूछताछ करने के बाद आवश्यक कार्रवाई की। थाने में अवैध कोयला परिवहन के मामले में वाहन चालक रज्जाक अंसारी पिता अताउल मियां ग्राम आशाडीह थाना नारायणपुर, असगर अंसारी पिता बहारूद्दीन मियां सिमरबेड़ा थाना करमाटांड़ तथा वाहन मालिक शकील अहमद पिता लतीफ मियां ग्राम जगवाडीह को अभियुक्त बनाया गया है। मामला दर्ज करने के पश्चात गिरफ्तार चालक तथा उप चालक को जेल भेज दिया गया।

वर्षो से हो रहा अवैध कोयले का परिवहन : नारायणपुर थाना क्षेत्र के कई वाहन धनबाद जिले के गोविदपुर थाना क्षेत्र के इलाके से पोड़ा कोयला ले आने का कार्य करते हैं। इस कोयला को मुरलीपहाड़ी ,लखनूडीह छायाटांड़, ईदगाह मोड़, करमदाहा, चैनपुर सहित कई स्थानों में बेचने का कार्य किया जाता है। वाहन में कोयले की ढुलाई करनेवाले लोग इलाके में साढे तीन सौ से चार सौ में एक बोरा कोयला बेचने का कार्य करते रहे हैं। गोविदपुर इलाके से सस्ते दाम में खरीद कर इससे बेचने के कारोबार में मोटी कमाई करनेवाले शामिल लोगों को लंबे समय से संरक्षण मिलता रहा है।

क्या कहते अधिकारी : थाना प्रभारी अभय कुमार ने बताया कि कोयले के अवैध परिवहन मामले में तीन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें से चालक तथा उपचालक को जेल भेज दिया गया है। वाहन मालिक के विरुद्ध दर्ज मामले में इनकी संलिप्तता है या नहीं इसका भी अनुसंधान जारी है।

chat bot
आपका साथी