सड़क पर बेवजह घूमते मिले तो कार्रवाई

संवाद सहयोगी नारायणपुर (जामताड़ा) नारायणपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी महेश्वरी प्रसाद

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 12:41 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 12:41 AM (IST)
सड़क पर बेवजह घूमते मिले तो कार्रवाई
सड़क पर बेवजह घूमते मिले तो कार्रवाई

संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा) : नारायणपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी महेश्वरी प्रसाद यादव, अंचलाधिकारी केदारनाथ सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर देवेश भगत ने पुलिस कर्मियों के साथ नारायणपुर व पबिया बाजार समेत अन्य स्थानों पर निरीक्षण किया। इधर-उधर घूम रहे लोगों को अधिकारियों ने सचेत किया और घरों में रहने को कहा। कहा कि बेवजह घूमते पाए गए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आंशिक लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। जागरूक लोग घर से कम ही निकले। दुकानें खुली थी पर ग्राहक कम ही नजर आए।

आंशिक लॉकडाउन सह स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में सब्जी, फल, दूध, राशन दवा आदि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने का आदेश है। शेष सभी दुकानें बंद रहे रहेगी। अधिकारियों ने दुकानदारों को भी सचेत किया कि सामान लेने आए लोगों से शारीरिक दूरी बनाकर रखें और मास्क पहनें। समय-समय पर अधिकारियों का निरीक्षण जारी रहेगा। बीडीओ ने कहा कि 29 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की है। उन्होंने वैक्सीन लेने की अपील की।

------------ फतेहपुर में प्रशासन ने दी हिदायत

संवाद सहयोगी, फतेहपुर (जामताड़ा): संक्रमण लगातार बढ़ने के बाद भी फतेहपुर के लोग सचेत नहीं हो रहे। वे बेपरवाह होकर इधर-उधर घूम रहे हैं। लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी सरकार से लेकर प्रशासन अधिकारी दे रहे हैं। गुरुवार से कुछ छूट के साथ सरकार ने लॉकडाउन की शर्तें छह बजे सुबह से लगा दी है। लेकिन सुबह इसका असर नहीं देखा गया । आम दिन के तरह बाइक व साइकिल से लोग बाजार घूमते-फिरते देखे गए। करीब नौ बजे प्रशासन का वाहन देखते व पुलिस का सायरन बजते ही लोग सतर्क होने लगे। बीडीओ मुकेश कुमार बाउरी ने बेवजह बाजार घूमने वाले लोगों को हिदायत दी। बीडीओ ने कहा कि सभी को सतर्क रहने की जरूरत है । उन्होंने लोगों को जागरूक भी किया कहा कि घर पर रहें, सुरक्षित रहें। जरूरी काम हो तभी घर से निकलें। मास्क लगाकर शारीरिक दूरी का पालन करें। मौके पर थाना प्रभारी सुमन कुमार व पुलिस अवर निरीक्षक सुमित कुमार झा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी