स्वास्थ्य विभाग कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की तैयारियां करें शुरू

जामताड़ा वैश्विक महामारी के संक्रमण पर अंकुश लगाने को सभी आवश्यक उपायों पर पहल करें

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:28 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:28 PM (IST)
स्वास्थ्य विभाग कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की तैयारियां करें शुरू
स्वास्थ्य विभाग कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की तैयारियां करें शुरू

जामताड़ा : वैश्विक महामारी के संक्रमण पर अंकुश लगाने को सभी आवश्यक उपायों पर पहल करें। इसके लिए चाहे स्वास्थ्य उपकरण खरीदना पड़े अथवा दवा या कोविड के मद्देनजर सरकार से जारी गाइड लाइन, सभी का अनुपालन कराना सुनिश्चित करें। शुक्रवार को डीसी कार्यालय के सभागार में आयोजित जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते हुए उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज ने यह निर्देश दिया। डीसी ने कहा कि अभी सबसे बड़ी आपदा है कोविड-19 पर अंकुश लगाना है। इस पर रोक लगाने के लिए गाइड लाइन के अलावा कोरोना जांच व टीकाकरण, चिकित्सीय उपकरण, दवा आदि की व्यवस्था करना आवश्यक है।

उपायुक्त ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग को तैयारियां शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर का हमला बच्चों पर पड़ने की बात कही जा रही है इसलिए सदर अस्पताल में अविलंब पीडियाट्रिक इंटेसिव केयर यूनिट (बाल चिकित्सा गहन सुरक्षा कक्ष, पीकू) वार्ड बनाने का निर्देश दिया। साथ ही बच्चों के सभी बेड को आक्सीजन युक्त बनाने को कहा। बैठक में सभी संबंधित पदाधिकारियों को माइक्रो प्लान के तहत कार्य करने का निर्देश दिया। साथ ही तीसरी लहर के मद्देनजर सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने आधारभूत संरचना को सुदृढ़ करने को खर्च का ब्योरा, आक्सीजन पाइपलाइन लगाने, स्वास्थ्य उपकरण खरीदने समेत अन्य सुविधाओं को बेहतर बनाने का निर्देश दिया। बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष दीपिका बेसरा, अपर समाहर्ता सुरेंद्र कुमार, डीआरडीए निदेशक जावेद अनवर इदरीशी, अनुमंडल पदाधिकारी संजय पांडेय, सिविल सर्जन डा. आशा एक्का, डीपीएम संगीता लूसी बाला एक्का, राजा कुमार, पिटू कुमार, शुभम कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी