अंतरप्रांतीय डिक्की तोड़ गिरोह के चार अपराधी धराए

जामताड़ा जामताड़ा नगर थाने की पुलिस ने गुरुवार रात को मिहिजाम के ढेकीपाड़ा में कुदुस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:19 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:19 PM (IST)
अंतरप्रांतीय डिक्की तोड़ गिरोह के चार अपराधी धराए
अंतरप्रांतीय डिक्की तोड़ गिरोह के चार अपराधी धराए

जामताड़ा : जामताड़ा नगर थाने की पुलिस ने गुरुवार रात को मिहिजाम के ढेकीपाड़ा में कुदुस अंसारी के घर पर छापेमारी कर अंतरप्रांतीय डिक्की तोड़ गिरोह के चार अपराधियों को धर दबोचा। पकड़े गए सभी बदमाश यहां कपड़ा फेरी करने के बहाने अंसारी के घर को किराए पर चार महीना से लिए थे। इसी की आड़ में वे रैकी कर डिक्की तोड़कर रुपये उड़ाने का काम करते थे। उनके पास से पुलिस ने 3.3 लाख रुपये, सोना, चांदी जेवरात, दो बाइक भी जब्त की है। इन अपराधियों ने इसी 26 जुलाई को यहां सुभाष चौक पास से बाइक की डिक्की तोड़कर तीन लाख रुपये उड़ाने, इसी दिन सारठ से व्यक्ति की बाइक की डिक्की तोड़कर तीस हजार रुपये उड़ाने समेत ओडिशा के बालासोर में जेवर दुकानदार की डिक्की से सोना-चांदी उड़ाने की घटना में संलिप्तता स्वीकार की है।

एसपी दीपक सिन्हा ने शुक्रवार शाम को यहां नगर थाना में पत्रकारों को बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में आडिशा गंजम के केनुवापल्ली निवासी नागेश्वर राय का पुत्र नवीन, कंथापल्ली निवासी मैकल अप्पा राव का पुत्र मैकल दिलीप, बंजनगर निवासी इंकट राव दास का पुत्र दास चांटी व बालादास का पुत्र तरुण दास शामिल है। ये यहां एनजीओ चलाने वाले कुदुस अंसारी के घर पर किराए में चार महीने से रह रहे थे। इस जिले में इन्होंने डिक्की तोड़कर रुपये उड़ाने की पहली घटना की थी। एसपी ने बताया कि इसी 26 जुलाई को नारायणपुर निवासी पंकज रेखान जामताड़ा के इलाहाबाद बैंक से तीन लाख रुपये निकाल कर बाइक की डिक्की में रखे थे। रेखान सुभाष चौक पर बाइक खड़ी कर दुकान सामान लेने गए। तब तक अपराधियों ने उनकी डिक्की तोड़कर रुपये उड़ाकर बाइक से भाग निकले। इस घटना के बाद प्रभारी थाना प्रभारी की अगुवाई में टीम गठित की गई थी।

एसपी ने बताया कि इसके पूर्व सारठ से इसी तरह एक व्यक्ति की बाइक से इन अपराधियों ने तीस हजार रुपये उड़ाए थे। जबकि बालासोर में जेवर दुकानदार की बाइक की डिक्की से लगभग डेढ़ किलो चांदी, एक ग्राम सोना, इलेक्ट्रानिक छोटा तराजू उड़ाया था। एसपी ने सुभाष चौक की घटना के बाद शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज व अन्य तकनीकी स्तर से टीम ने जांच शुरू की थी। इसी में अपराधियों का क्लू मिला। अपराधियों के पास से ओडी32एफ5769 नंबर की काली पल्सर बाइक व ओडी 32एफ8139 नंबर की होंडा यूनिकार्न बाइक, डिक्की तोड़ने का औजार, घटना के समय अपराधियों के पहने कपड़े, तीन लाख दस हजार छह सौ रुपये, सोना, चांदी, दो एंड्राइड समेत तीन मोबाइल व चार सिम जब्त किया गया है। एसपी ने बताया कि इलाहाबाद बैंक से ही अपराधियों ने रेखान की रैकी की थी। एसपी दीपक सिन्हा ने बताया कि पुलिस टीम में शामिल पुअनि नागेश्वर साव, रमेश कुमार रजवार, अनिल कुमार, ममता बास्की, महेश मुंडा, सअनि महावीर उरांव, ग्लेडिस बरजो, सिद्धनाथ कुमार, संतोष समेत सभी जवानों को बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत किया जाएगा।

---ओडिशा गंजम के अपराधी यहां मिहिजाम ढेकीपाड़ा में किराए के मकान में रहकर कपड़ा की फेरी करते थे।

---बीच शहर में डिक्की तोड़कर उड़ाए गए तीन लाख रुपये, सोना, चांदी, जेवरात तोलने का तराजू, दो बाइक जब्त

---ओडिशा के बालासोर व देवघर के सारठ में ही डिक्की तोड़कर जेवर व रुपये उड़ाए थे : एसपी

chat bot
आपका साथी