जिले में पांच हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

तबीयत खराब होती है तो तुरंत नजदीकी अस्पताल में जांच कराएं। जांच के क्रम में कोविड-19 पॉजिटिव आने पर उपचार किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 07:44 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 07:44 PM (IST)
जिले में पांच हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या
जिले में पांच हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

जामताड़ा/नारायणपुर : जिले में कोरोना सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या पांच पर आ गई है। बीते शुक्रवार तक संक्रमित मरीजों की संख्या 10 थी जिनमें रविवार को नौ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं शुक्रवार की देर रात तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और शनिवार को एक की संक्रमित मिला। इस तरह जिले में एक्टिव केस की संख्या पांच है।

इधर, कोविड विशेषज्ञ डॉ. दुर्गेश झा ने बताया कि सर्द के मौसम में लगातार मौसम में उतार चढ़ाव हो रहा है। रात में ठंड लगती है तो दिन में गर्मी का अहसास होने लगता है। इसलिए किसी की तबीयत खराब होती है तो तुरंत नजदीकी अस्पताल में जांच कराएं। जांच के क्रम में कोविड-19 पॉजिटिव आने पर उपचार किया जाएगा। इतने महीनों के बाद कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या में कमी आई है। इसलिए खुद मास्क का इस्तेमाल करें और दूसरों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें। इसके अलावा जो शारीरिक दूरी का भी ख्याल रखें। साथ ही जरूरत पड़े तो ही बाहर निकलें।

कोरोना जांच शिविर में संग्रह किया स्वाब :

सीएचसी नारायणपुर में शनिवार को कोरोना वायरस जांच शिविर का आयोजन किया गया। सीएचसी नारायणपुर के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. केदार महतो, महेश प्रसाद सिंह, प्रफुल्ल कुमार रवानी, सूर्यकांत सुधाकर आदि स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वायरस जांच के लिए लोगों के स्वाब नमूना संग्रह किया। प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रही है कि अधिक से अधिक लोगों के कोरोना वायरस जांच हो ताकि इसके प्रसार को रोका जा सके।

chat bot
आपका साथी