लैब तकनीशियन की प्रतिनियुक्ति के बाद भी जांच गति सुस्त

जिला स्तरीय कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल स्थित जांच घर में लैब तकनीशियन की प्रतिनियुक्ति के तीसरे दिन भी ट्रूनेट जांच को गति नहीं मिल पाई। लक्ष्य के विरुद्ध 25 प्रतिशत नमूने की जांच ट्रूनेट मशीन के माध्यम से हो पाई। ऐसी सुस्त जांच गति से अस्पताल प्रबंधन की बेचैनी बढ़ गई है। कोरोना अस्पताल स्थित जांच घर में आठ-आठ घंटे के तीन अलग-अलग शिफ्ट में 200 से अधिक संग्रहित नमूना की जांच ट्रूनेट मशीन से करने का लक्ष्य निर्धारित है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:12 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:12 PM (IST)
लैब तकनीशियन की प्रतिनियुक्ति के बाद भी जांच गति सुस्त
लैब तकनीशियन की प्रतिनियुक्ति के बाद भी जांच गति सुस्त

संवाद सहयोगी, जामताड़ा : जिला स्तरीय कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल स्थित जांच घर में लैब तकनीशियन की प्रतिनियुक्ति के तीसरे दिन भी ट्रूनेट जांच को गति नहीं मिल पाई। लक्ष्य के विरुद्ध 25 प्रतिशत नमूने की जांच ट्रूनेट मशीन के माध्यम से हो पाई। ऐसी सुस्त जांच गति से अस्पताल प्रबंधन की बेचैनी बढ़ गई है। कोरोना अस्पताल स्थित जांच घर में आठ-आठ घंटे के तीन अलग-अलग शिफ्ट में 200 से अधिक संग्रहित नमूना की जांच ट्रूनेट मशीन से करने का लक्ष्य निर्धारित है।

पिछले चार दिन पूर्व जांच घर में प्रतिनियुक्त चार लैब तकनीशियन संक्रमित हो गए थे। इसके बाद सिविल सर्जन ने तत्काल तीन लैब तकनीशियन की प्रतिनियुक्ति कोरोना अस्पताल में की। लैब तकनीशियन संक्रमित होने से पूर्व जांच घर में लक्ष्य के अनुरूप ट्रूनेट मशीन जांच कार्य संपन्न होता था। अस्पताल सूत्रों की माने तो कोरोना अस्पताल स्थित जांच घर में पिछले रविवार को 72, सोमवार को 42, मंगलवार को 71 जबकि बुधवार को 48 नमूने की जांच ट्रूनेट मशीन के माध्यम से की गई है जबकि प्रतिदिन विभाग का निर्धारित लक्ष्य 200 नमूनों की जांच का है। कोरोना अस्पताल प्रभारी डॉ दुर्गेश झा ने बताया कि आठ-आठ घंटे के तीन शिफ्टों में प्रतिदिन 200 नमूना संग्रह कर ट्रूनेट मशीन में जांच करने का लक्ष्य निर्धारित है। पूर्व के लैब टेक्नीशियन संक्रमित होने के बाद नए लैब टेक्नीशियन की प्रतिनियुक्ति हुई है। उन्होंने योगदान किया है लेकिन जांच रफ्तार नहीं पकड़ पाई है। प्रतिनियुक्त लैब टेक्नीशियन को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। संभवत: गुरुवार से लक्ष्य के अनुरूप नमूने की जांच संभव हो।

chat bot
आपका साथी