48 घंटे बाद कुंडहित प्रखंड क्षेत्र में विद्युतापूर्ति शुरू

कुंडहित (जामताड़ा) गुरुवार की शाम चार बजे से कुंडहित प्रखंड क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:50 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:50 PM (IST)
48 घंटे बाद कुंडहित प्रखंड क्षेत्र में विद्युतापूर्ति शुरू
48 घंटे बाद कुंडहित प्रखंड क्षेत्र में विद्युतापूर्ति शुरू

कुंडहित (जामताड़ा) : गुरुवार की शाम चार बजे से कुंडहित प्रखंड क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप होने के बाद शनिवार चार बजे दोपहर बाद से फिर विद्य़तापूर्ति शुरू हुई। वर्ष 2011 में कुंडहित विद्युत सबस्टेशन का उद्घाटन किया गया। उसी समय से कुंडहित-जामताड़ा 33 हजार केवी फीडर में कभी इंसूलेटर पंचर होना, तो कभी तार टूटकर गिर जाना, पोल टूटना, ब्रेकर टूटना आदि तकनीकी खराबी से कुंडहित प्रखंड के उपभोक्ता परेशानी झेल रहे हैं। इसके सुधार के लिए कुंडहित बिजली संघर्ष समिति की ओर से कई बार सड़क जाम, धरना व प्रदर्शन आदि कार्यक्रम के माध्यम से विभागीय अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया, लेकिन आज तक कुंडहित-जामताड़ा 33 हजार केवी फीडर में किसी तरह का सुधार नहीं हो पाया।

कुंडहित-जामताड़ा 33 हजार फीडर में बार-बार गड़बड़ी उत्पन्न होने पर विभाग ने इस फीडर का मरम्मत कार्य भी आरंभ कराया। जिसमें जैक्सन कंपनी के माध्यम से दिसंबर 2020 से प्रतिमाह दस दिन फीडर में मेंटेनेंस कार्य किया जा रहा है। फीडर में तार, इंसुलेटर, पोल आदि को बदला जा रहा है। ऐसे में मेंटेनेंस के नाम पर विभाग ने करोड़ों रुपया खर्च किया, लेकिन अभी तक किसी तरह का सुधार नहीं हो पाया।

-- क्या कहते हैं अधिकारी : विद्युत विभाग के कनीय अभियंता राकेश कुमार ने बताया कि गुरुवार से लगातार तेज हवा व बारिश के कारण कुंडहित-जामताड़ा 33 हजार केवी फीडर में गड़बड़ी उत्पन्न हो गई थी। शुक्रवार को बारिश के कारण फीडर में कार्य नहीं हो पाया, शनिवार को मौसम साफ होते ही बिजली आपूर्ति शुरू हो गई।

chat bot
आपका साथी