नारायणपुर में 24 घंटे से विद्युतापूर्ति ठप

नारायणपुर (जामताड़ा) नारायणपुर में पिछले 24 घंटे से बिजली नहीं रहने के कारण ब्लैक आउट की स्थिति बनी हुई है। सूचना रहने के बाद भी विभागीय पहल देर से आरंभ हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Apr 2020 05:45 PM (IST) Updated:Fri, 24 Apr 2020 05:45 PM (IST)
नारायणपुर में 24 घंटे से विद्युतापूर्ति ठप
नारायणपुर में 24 घंटे से विद्युतापूर्ति ठप

नारायणपुर (जामताड़ा) : नारायणपुर में पिछले 24 घंटे से बिजली नहीं रहने के कारण ब्लैक आउट की स्थिति बनी हुई है। सूचना रहने के बाद भी विभागीय पहल देर से आरंभ हुई है। बताते चलें के गुरुवार की शाम में क्षेत्र में हुई आंधी-बारिश से जामताड़ा बुधुडीह के पास 33,000 केवीए का चार पोल, डीपी टूटने व तार गिरने के कारण क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति ठप है। जिस प्रकार से 33,000 केवीए लाइन में रह-रह कर खराबी आ रही है उससे 33,000 केवीए के मरम्मत कार्यो पर प्रश्नचिह्न लग रहा है। अब जब रह-रह कर क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की समस्या उत्पन्न हो रही है तो मरम्मत कार्यो पर सवाल खड़ा होना लाजिमी है। बताते चलें कि इस वर्ष बकरीद, दुर्गापूजा, दीपावली व छठ पर्व में लोगों को बिजली की समस्या से दो-चार होना पड़ा था। उपभोक्ताओं ने कहा कि पूर्णबंदी की समाप्ति के बाद बिजली समस्या से निजात के लिए वे लोग प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और विद्युत विभाग के जीएम को आवेदन देंगे।

-- क्या कहते हैं ग्रामीण : नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र के मुकेश पांडेय, अनिल कुमार, नरेश हांसदा, मीलू मंडल, प्रमोद वैद्य आदि उपभोक्ताओं ने कहा कि विभाग को इस ओर पहल करनी चाहिए ताकि हम लोगों की समस्या का समाधान हो और क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति आरंभ हो सके। उक्त लोगों ने कहा कि छोटी-मोटी समस्या को लेकर अक्सर नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बाधित होती रहती है। उक्त समस्या का स्थायी समाधान परम आवश्यक है जो हो नहीं पा रहा है।

-- क्या कहते हैं अधिकारी : विद्युत विभाग के कनीय अभियंता रंजीत कुमार ने कहा कि मरम्मत कार्य जारी है। शुक्रवार की देर शाम तक नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति आरंभ कर दी जाएगी।

कब-कब हुई बाधित : पिछले वर्ष चार जुलाई की रात्री नौ बजे प्रखंड के जबरदाहा के पास 33,000 केवीए की लाइन का पांच खंभा तोड़ दिए जाने व तार काट कर ले जाने के कारण नारायणपुर में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई थी। शरारती तत्वों की करतूत मानी गई थी। जुलाई माह की भीषण गर्मी में बिजली नहीं रहने के कारण प्रखंड क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी थी। इसी प्रकार विगत सात सितंबर को जबरदहा में ही 33,000 केवीए का तीन खंभा तोड़ दिए जाने के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई थी। अब पुन: एक नवंबर को खंभा तोड़कर व तार काटकर विद्युत आपूर्ति बाधित कर दी गई है। इसी प्रकार 30 सितंबर, नौ अक्टूबर व 24 अक्टूबर को भी विद्युत आपूर्ति बाधित थी।

chat bot
आपका साथी