चिरेका महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष श्रमिक संगठन का प्रदर्शन

संवाद सूत्र मिहिजाम (जामताड़ा) एनएफआइआर समर्थित चित्तरंजन रेलवे मेंस कांग्रेस गुरुवार से वि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 07:44 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 07:44 PM (IST)
चिरेका महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष श्रमिक संगठन का प्रदर्शन
चिरेका महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष श्रमिक संगठन का प्रदर्शन

संवाद सूत्र, मिहिजाम (जामताड़ा) : एनएफआइआर समर्थित चित्तरंजन रेलवे मेंस कांग्रेस गुरुवार से विरोध सप्ताह मना रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को संगठन ने चिरेका महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। इसके बाद 10 सूत्री मांगों का ज्ञापन चिरेका जीएम को सौंपा।

यूनियन नेता एसके लाहा ने बताया कि 10 अप्रैल को स्टील फाउंड्री गेट, 12 अप्रैल को ट्रैक्शन मोटर गेट, 13 अप्रैल को व‌र्क्स ऑफिस परिसर पर प्रदर्शन किया जाएगा। सभी कर्मी कला बिल्ला लगा कर विरोध करेंगे। 14 अप्रैल को भीम राव आंबेडकर की जयंती पर बाइक रैली निकाली जाएगी। नेपाल चक्रवर्ती ने कहा कि मुख्य मांगों में रेलवे का निजीकरण रोकने, लोको टारगेट पूरा करने के लिए रात में कार्य चालू करने, जारी पदों को सरेंडर न कर फिर से बहाल करने, स्टील फाउंड्री का जीर्णोद्धार करने, सभी रिक्त पदों को भरने, अस्पताल व डिस्पेंसरी की सुविधाओं को बढ़ाने, एरियर के साथ अविलंब बकाया डीए देने, टेक्निकल ट्रेनिग सेंटर में एक्ट अप्रेंटिसों की ट्रेनिग शुरू करने, नए श्रम कानून को रद करने आदि की मांग शामिल है।

चिरेका ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

जासं, जामताड़ा : वैश्विक महामारी कोविड-19 की समस्या के बावजूद चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना ने नई उपलब्धि और सफलता हासिल की है। पिछले वित्तीय वर्ष 2020-21 में चिरेका ने 264 कार्य दिवसों में 390 रेलइंजन का निर्माण किया। आखिरी छह महीने (वित्तीय वर्ष 2020-21) में 255 रेलइंजन यानी औसतन प्रति माह 42 रेलइंजन का उत्पादन किया गया। स्क्रैप बिक्री के माध्यम से अबतक 20.65 करोड़ रुपये की कमाई की। फिलहाल व्यवसाय विकास को आसान बनाते हुए लोको आइटम के विकास के लिए विक्रेताओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है। विक्रेता सम्मेलन का आयोजन किया गया। यांत्रिक विभाग के कार्यालयों में आधुनिक तकनीक वाली मशीनें लगाई गयी है। लेखा विभाग ने डिजिटल भुगतान सेवा को अत्यंत प्रभावशाली व सुविधाजनक बनाया।

chat bot
आपका साथी