पीडीएस डीलर की अनुज्ञप्ति रद करने की मांग

जामताड़ा करमाटांड़ प्रखंड के बिराजपुर पंचायत के केंदुआटांड़ टोला में जन वितरण प्रण

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:33 PM (IST)
पीडीएस डीलर की अनुज्ञप्ति रद करने की मांग
पीडीएस डीलर की अनुज्ञप्ति रद करने की मांग

जामताड़ा : करमाटांड़ प्रखंड के बिराजपुर पंचायत के केंदुआटांड़ टोला में जन वितरण प्रणाली के दुकानदार के खिलाफ ग्रामीणों ने मनमाने ढंग से राशन देने के संबंध में कार्रवाई करने को उपायुक्त को आवेदन दिया है। पिछले वर्ष भी ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की थी। बुधवार को फिर ग्रामीण गोलबंद होकर जिला मुख्यालय पहुंचे और उपायुक्त व एसडीओ को शिकायती आवेदन दिया। डीलर की अनुज्ञप्ति रद करने की मांग की।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि डीलर कभी भी ग्रामीणों को सही राशन नहीं दिया है। कभी देता भी है तो राशन देने के दौरान वजन भी होता है। कभी तराजू के बदले पैला से नाप कर राशन दी जाती है। और कार्ड में पूरा सामग्री अंकित कर लेता है। आरोप लगाया कि विरोध करने पर मारपीट करने पर वे उतारू हो जाते। गरीब कार्ड धारियों को धमकी मिलती है कि जितना राशन देते हैं इतना चुपचाप ले जाओ। अगर ज्यादा बोलेगा तो अपनी दुकान से कार्ड धारी का नाम हटा देंगे। अब तक कितने का नाम कार्ड से हटा भी दिया है और अन्यत्र ग्राम के दुकानदार के पास भेज दिया है। वहां आने-जाने में काफी परेशानी होती है। तीन किमी दूरी तय करनी पड़ती है।

आवेदन में यह भी आरोप लगाया है कि सरकारी गोदाम से जो सामान का उठाव किया जाता है, उसे सस्ती दर पर बाजार में ही बेच दिया जाता है। राशन वितरण रजिस्टर में अपने भाई, भतीजे व रिश्तेदार से जाली हस्ताक्षर करवाया जाता है। ग्रामीणों ने जांच कर डीलर का लाइसेंस अविलंब रद करने की मांग की। आवेदन में ग्रामीणों में पहलू अंसारी, नासिर अंसारी, शमशेर अंसारी, असद हुसैन, मोहम्मद फिरोज अंसारी समेत दर्जनों ग्रामीणों के हस्ताक्षर हैं।

chat bot
आपका साथी