प्रसव के दौरान नवजात की मौत, एएनएम पर लापरवाही का आरोप

एएनएम की लापरवाही से बचे की मौत महिला सुरक्षित परिजनों ने लगाया आरोप

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 May 2020 06:47 PM (IST) Updated:Mon, 04 May 2020 06:47 PM (IST)
प्रसव के दौरान नवजात की मौत, एएनएम पर लापरवाही का आरोप
प्रसव के दौरान नवजात की मौत, एएनएम पर लापरवाही का आरोप

संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा) : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पबिया की एएनएम की लापरवाही से एक गर्भवती महिला के बच्चे की मौत प्रसव के दौरान होने का मामला प्रकाश में आया है। प्रसूता के परिजनों का आरोप है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पबिया के एएनएम की लापरवाही के कारण नवजात की मौत हुई है।

परिजनों के मुताबिक नारायणपुर के सांवलापुर के अनिल कुमार मोहली की पत्नी को प्रसव पीड़ा शनिवार शाम को शुरू हुई। इसके बाद उसे पीएचसी पबिया लेकर गए। वहां मौजूद एएनएम ने कहा कि अभी प्रसव में देरी है, इसके बावजूद लोग वहीं रुक गए। रविवार की सुबह जब प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो परिजन फिर एएनएम के पास गए। इस बार एएनएम का जवाब था कि यहां मरीज भर्ती नहीं हुआ तो हम लोग क्या करें। बाद में परिजनों ने महिला का दूसरे स्थान पर प्रसव कराया। जहां नवजात शिशु की मौत हो गई। बाद में महिला के परिजनों ने एएनएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वर्जन

शनिवार शाम महिला को प्रसव के लिए अस्पताल लाया गया था। जांच में पाया गया कि प्रसव में देरी है। इसके बाद मरीज व उसके साथ आए परिजनों को घर वापस जाने को कहा गया था लेकिन मौसम की खराबी के कारण वे लोग यहीं रुके रहे, इसकी जानकारी मुझे नहीं थी। मेरे खिलाफ लगे सारे आरोप बेबुनियाद हैं। किसी ने महिला के परिजनों को बहकाया है। इस कारण वह लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

अनिता रविदास, एएनएम, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पबिया

chat bot
आपका साथी