करंट लगने से बैल की मौत

संवाद सहयोगी कुंडहित (जामताड़ा) सोमवार की सुबह कुंडहित थाना क्षेत्र के नगरी पंचायत के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:33 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:33 PM (IST)
करंट लगने से बैल की  मौत
करंट लगने से बैल की मौत

संवाद सहयोगी कुंडहित (जामताड़ा) : सोमवार की सुबह कुंडहित थाना क्षेत्र के नगरी पंचायत के बेलियाशुली गांव स्थित तालाब किनारे जमीन पर झुकी हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक बैल की मौत हो गई। इससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। सोमवार सुबह करीब नौ बजे बेलियाशुली गांव निवासी रविलाल लोहार खेत से हल जोतकर बैल को खोल दिया। इसी बीच तालाब किनारे खेत में झूलते हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बैल की मौत हो गई।

पीड़ित रविलाल लोहार ने बताया कि बैल की कीमत लगभग 35 हजार रुपये है। खेती के समय बैल की मौत होने से परेशानी बढ़ गई। दोनों बैल के भरोसे दस बीघा जमीन में खेती करता था। इसी उपज से परिवार चलता है। लेकिन अचानक बैल की मृत्यु होने से परिवार पर विपत्ति का पहाड़ टूट गया। विभाग की लापरवाही से हादसा : ग्रामीण विपद बरण खां और शुभेंदु मंडल ने बताया कि एक साल से कोटो तालाब के नीचे दो पोल का तार जमीन को छू रहा है। विभाग को जानकारी दी गई, पर किसी ने सुध नहीं ली। स्थानीय बिजली मिस्त्री के अलावा विभागीय कनीय अभियंता और सहायक अभियंता को भी कई बार जानकारी दी। लेकिन इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई।

ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए विभाग से पीड़ित परिवार को सहायता राशि देने की मांग की। कनीय अभियंता राकेश कुमार ने कहा कि पीड़ित को कार्यालय में आवेदन देने को कहा है। प्रावधान के अनुसार किसान को मुआवजा मिलेगा।

chat bot
आपका साथी