पेड़ से झूलता मिला अपहरण के आरोपित का शव

संवाद सहयोगी नारायणपुर (जामताड़ा) नारायणपुर थाना क्षेत्र के मदनाडीह गांव के बहियार मे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:13 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:13 PM (IST)
पेड़ से झूलता मिला अपहरण के आरोपित का शव
पेड़ से झूलता मिला अपहरण के आरोपित का शव

संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा) : नारायणपुर थाना क्षेत्र के मदनाडीह गांव के बहियार में मंगलवार को पलाश के पेड़ पर गमछा के सहारे झूलता एक युवक का शव बरामद हुआ है। 30 वर्षीय अब्दुल वाहिद अंसारी पर एक आदिवासी युवती के अपहरण का आरोप लगा था। शव मिलने की खबर पाकर स्वजनों के साथ अब्दुल के पिता मुस्तकीम अंसारी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस को भी सूचना दी गई। पुलिस इंस्पेक्टर देवेश कुमार भगत पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद शाम में शव को पोस्टमार्टम के लिए जामताड़ा भेज पाए। पीड़ित स्वजन मामले को हत्या बता रहे हैं। घटनास्थल से युवक की बाइक व बैग भी बरामद किया गया है।

अब्दुल के खिलाफ दर्ज था अपहरण का मामला : अब्दुल के स्वजनों ने इंस्पेक्टर से कहा कि यह हत्या का मामला है। युवक को बुलाकर उसकी हत्या की गई है। पुलिस तत्काल हत्यारों को गिरफ्तारी करे। पिता मुस्तकीम अंसारी ने अमराटांड़ की एक युवती के पिता मटरू टुडू, उनके पुत्र और उनकी पत्नी पर हत्या का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि 16 अप्रैल को नारायणपुर थाना में मटरू टुडू ने अपनी पुत्री के अपहरण का मामला अब्दुल वाहिद अंसारी पर दर्ज कराया था। पुलिस इस मामले की पड़ताल कर रही थी। इसी बीच मंगलवार को युवक का शव बरामद हुआ। घटनास्थल से मृतक का एक लाल रंग का बैग, अपाची बाइक भी बरामद हुई। मृतक अब्दुल वाहिद अंसारी शादीशुदा है तथा दो बच्चों के पिता है। ---मधुपुर में विधायक इरफान अंसारी के आवास में हुआ था समझौता : अब्दुल वाहिद के पिता मुस्तकीम अंसारी ने बताया कि मधुपुर में जामताड़ा के विधायक डॉ. इरफान अंसारी के आवास पर सोमवार को समझौता हुआ था। अब्दुल व उनकी पुत्री समेत दोनों पक्ष के स्वजन वहां थे। समझौता के बाद लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया गया था। लेकिन, अब्दुल घर नहीं पहुंचा। मंगलवार को 11:30 बजे उन्हें पुत्र के फांसी पर लटके रहने की सूचना मिली। कहा कि युवती के पिता ने फांसी से संबंधित सूचना विधायक अंसारी को दी थी। तब विधायक से फांसी की सूचना उन्हें मिली। घटनास्थल पर जाकर देखा तो शव वहां लटक रहा था। इस बाबत विधायक से संपर्क करने की कोशिश की गई पर सफलता नहीं मिली। क्या कहते हैं अधिकारी : नारायणपुर थाने के पुलिस इंस्पेक्टर देवेश कुमार भगत ने कहा कि अब्दुल वाहिद अंसारी के खिलाफ एक युवती के अपहरण की प्राथमिकी थाना में दर्ज की गई थी। मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली कि अब्दुल का शव मदनानाडीह में पलाश के पेड़ से लटका है। पंचनामा करवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जामताड़ा भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि यह आत्महत्या है या हत्या है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार पुलिस आगे की कार्रवाई होगी।

---पिता मटरू ने अब्दुल पर दर्ज कराई थी प्राथमिकी : 16 अप्रैल को आमराटांड़ की एक युवती के अपहरण कर लिए जाने की प्राथमिकी थाना में युवती के पिता के मटरू टुडू ने दर्ज कराई थी। पिता ने मदनाडीह निवासी विवाहित व तीन बच्चों के पिता अब्दुल वाहिद अंसारी पर अपने पुत्री को अपहरण का आरोप लगाया था। 14 अप्रैल को उनकी पुत्री दोपहर 12 बजे अपने गांव में ही एक मृतक परिवार से मिलने की जानकारी देकर घर से निकली थी। देर तक पुत्री घर नहीं आई तो उसकी काफी खोजबीन की गई। कुछ पता नहीं चलने पर पड़ोस के गांव मदनाडीह निवासी अब्दुल पर अपहरण का मामला पिता ने दर्ज करवाया था। जबकि अब्दुल प्राथमिकी दर्ज होने के कारण घर नहीं पहुंचा था और मंगलवार को उसके शव की जानकारी सबको मिली।

chat bot
आपका साथी