दवा की कमी नहीं, दुरुस्त हो रहे संसाधन

संवाद सहयोगी जामताड़ा उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज के निर्देश पर सदर अस्पताल उपाधीक्षक डा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:21 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:21 PM (IST)
दवा की कमी नहीं, दुरुस्त हो रहे संसाधन
दवा की कमी नहीं, दुरुस्त हो रहे संसाधन

संवाद सहयोगी, जामताड़ा : उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज के निर्देश पर सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ चंद्रशेखर आजाद की पहल पर 24 घंटे के अंदर 300 बेड क्षमता वाला जिला स्तरीय कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल उदलबनी में मरीजों की आवश्यकता वाली सभी प्रकार की दवा आपूर्ति कर दी गई है। इतना ही नहीं अस्पताल में उपलब्ध वेंटिलेटर युक्त 16 बेड को दुरुस्त करने के लिए वेंटिलेटर वार्ड में बिजली वायरिग का कार्य शुरू किया गया है। ताकि आवश्यकता पड़ने पर उपलब्ध 16 वेंटिलेटर मशीन निर्बाध रूप से काम कर सके।

मंगलवार को अस्पताल उपाधीक्षक के निर्देश पर कारोना अस्पताल के वेंटिलेटर वार्ड में वायरिग का कार्य शुरू किया गया। डॉ. आजाद ने कहा कि मांग के अनुरूप कोरोना अस्पताल में दवा की आपूर्ति कर दी गई है। संसाधन में जो कमी है, उसकी भरपाई की जा रही है।

-- गायब नमूना वाले को जांच में प्राथमिकता : अव्यवस्था समेत अन्य कारणों से गायब हुए संग्रहित नमूना से संबंधित व्यक्तियों को तत्काल ट्रूनेट जांच में प्राथमिकता दी जा रही है। सदर अस्पताल व कोरोना अस्पताल में ट्रूनेट जांच के लिए संग्रहित दर्जनों नमूना गायब हो गए थे। कर्मियों की माने तो लैब टेक्नीशियन संक्रमित होने के बाद जांच कार्य बाधित हो गया था। ऐसे में अत्यधिक नमूना जांच लंबित था। इस कारण संग्रहित नमूना इधर-उधर हो गया। अब पहले से जांच कराने वाले जो व्यक्ति अस्पताल पहुंच रहे हैं, उन्हें प्राथमिकता देते हुए नमूना लेकर उनकी तत्काल जांच की जा रही है। रिपोर्ट भी मौके पर दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी