नाला में संक्रमण बढ़ने के बाद भी सतर्क नहीं हो रहे लोग

संवाद सहयोगी नाला (जामताड़ा) कोविड 19 वैश्विक महामारी से बचाव को लेकर सप्ताहव्यापी आंशिक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 09:02 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 09:02 PM (IST)
नाला में संक्रमण बढ़ने के बाद
 भी सतर्क नहीं हो रहे लोग
नाला में संक्रमण बढ़ने के बाद भी सतर्क नहीं हो रहे लोग

संवाद सहयोगी, नाला (जामताड़ा): कोविड 19 वैश्विक महामारी से बचाव को लेकर सप्ताहव्यापी आंशिक लॉकडाउन सातवें दिन भी बाजार व सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। कोविड 19 वैश्विक महामारी से बचाव को लेकर लोगों को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाकर रहने, घरों में रहने आदि सतर्कता बरतने के लिए प्रशासन की ओर से सुझाव दिया जा रहा है। लोग मास्क का भले ही उपयोग कर रहे हैं। लेकिन ऐसे लोगों की संख्या कम ही है। प्रशासनिक सख्ती से भले ही बाजार निकलने के दौरान लोग मास्क पहनकर निकल रहे हैं। लेकिन गांव पहुंचते ही मास्क पहनना पसंद नहीं करते। यह घातक स्थिति है।

बुधवार को भी शहर से गांव तक यही स्थिति दिखाई पड़ी। वहीं बाजार में सब्जी दुकान हो या किराना व दवा की दुकान, लोग शारीरिक दूरी का पालने करने से बेखबर दिखे। लोग बचाव के प्रति गंभीर नहीं हुए तो आनेवाले दिनों में संक्रमण फैलने की संभावना बनी रहेगी।

बीडीओ कौशल कुमार ने कहा कि लॉकडाउन में टीम गठित कर मास्क अभियान चलाया जा रहा है। कहा कि दुकानों में भी शारीरिक दूरी बनाकर सामान खरीदने की जरूरत है। उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी ने कहा कि गांवों में भी पेट्रोलिग के जरिए निगरानी रखी जा रही है। घर से बाहर निकलने पर मास्क नहीं पहनने तथा दूरी का नहीं बनाए रखने पर लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी