बीडीओ ने कोरोनारोधी टीका लगवाने को किया प्रेरित

जामताड़ा सदर प्रखंड को कोरोना मुक्त करने एवं शतप्रतिशत कोरोना टीकाकरण लक्ष्य की प्राप्ति

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 05:07 PM (IST)
बीडीओ ने कोरोनारोधी टीका लगवाने को किया प्रेरित
बीडीओ ने कोरोनारोधी टीका लगवाने को किया प्रेरित

जामताड़ा : सदर प्रखंड को कोरोना मुक्त करने एवं शतप्रतिशत कोरोना टीकाकरण लक्ष्य की प्राप्ति के लिए शुक्रवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद जहीर आलम ने चाकरी स्थित कोरोनारोधी टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। चाकरी गांव के लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित किया। टीकाकरण कर्मियों को टीकाकरण से संबंधित सुझाव भी दिए। केंद्र में टीकाकरण कराने पहुंचे लोगों को टीकाकरण से होनेवाले लाभ के बारे में जानकारी दी।

बीडीओ ने उपस्थित महिलाओं, बुजुर्ग और युवाओं से कहा कि वे अन्य लोगों को भी वैक्सीन लगाने की जानकारी दें। ग्रामीणों को किसी के बहकावे में नहीं आने की अपील की। बताया कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है, सभी टीका लेंगे तभी प्रखंड में कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकेगा। जिले में कोरोना संक्रमण पर ब्रेक लगी है। ऐसे में सरकार ने शतप्रतिशत लोगों का वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा है। मौके पर मौजूद स्वयंसेवक को प्रधानमंत्री आवास के पूर्व व वर्तमान लाभुक व राशन दुकान के डीलर को उनके राशन दुकान से संबंधित सभी लाभुक का शतप्रतिशत टीका लगवाने का निर्देश दिया। समाचार लिखे जाने तक 80 लोगों को टीका दिया जा चुका था।

---टीका के लिए ग्रामीणों में बढ़ी रुचि : शुक्रवार को सदर प्रखंड के चाकरी गांव में आयोजित कैप में बढ़-चढ़कर लोगों ने हिस्सा लिया और टीका लगवाए। गांव के आलोक मंडल ने कहा कि टीका लगवाने के लिए लोगों में रुचि बढ़ रही है। टीका लेने के बाद उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई। टीका लगवाने से सुरक्षा घेरा मजबूत होगा। दूसरी बार टीका लगवाने के बाद भी मास्क लगाना और शारीरिक दूरी का पालन करना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी