जोमैटो ने टाटा मोटर्स को पछाड़ा, एक झटके में 18 को बनाया करोड़पति

स्टार्ट अप कंपनी जोमैटो ने बाजार में उतरते ही हलचल मचा दी। हलचल ऐसा कि एक झटके में टाटा मोटर्स जैसी कंपनी को पछाड़ दिया। कंपनी के शेयर बीएसई पर 115 रु. में लिस्ट हुआ। लिस्ट होते ही कई शेयरधारक मालामाल हो गए।

Jitendra SinghSun, 25 Jul 2021 06:00 AM (IST)
जोमैटो ने टाटा मोटर्स को पछाड़ा, एक झटके में 18 को बनाया करोड़पति

जमशेदपुर : जोमैटो ने शेयर बाजार में शुक्रवार को धमाकेदार इंट्री की। इंट्री ऐसी कि एक ही झटके में टाटा मोटर्स जैसी दिग्गज कंपनी को पछाड़ दिया। पहले ही दिन 18 लोगों को करोड़पति बनने का मौका मिला। दरअसल, जोमैटो के शेयर इसके आइपीओ में तय कीमत 76 रुपये से करीब 51 फीसद बढ़त के साथ बीएसई पर 115 रुपये पर लिस्ट हुए।

इसके साथ जोमैटो से जुड़े 18 लोग रुपये में करोड़पति और अमेरिकी डॉलर में मिलिनेयर (10 लाख डॉलर) बन गए। वहीं, कारोबार खत्म होने पर कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ दीपेंदर गोयल की नेटवर्थ 4,650 करोड़ रुपये (62.4 करोड़ डॉलर) पहुंच गई। दीपेंद्र की जोमैटो में 5.5 फीसद हिस्सेदारी है, जिसमें ईसॉप्स (esops) भी शामिल है।

शानदार हुई लांचिंग

जोमैटो की शानदार हुई लांचिंग की चर्चा देश-विदेश सभी जगह हो रही है। जोमैटो का शेयर शुक्रवार को अपने इश्यू प्राइस 76 रुपये से करीब 51 फीसद प्रीमियम पर 115 रुपये पर लिस्ट हुआ था। कारोबार के अंत में यह बीएसई ( bse) अपनी ओपनिंग प्राइस 115 रुपये से 9 फीसद ऊपर 125.85 रुपये पर बंद हु्आ। इसके आईपीओ को भी शानदार रिस्पांस मिला था।

करोड़ों के हुए शेयर

एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के को-फाउंडर और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर गुंजन पाटीदार के शेयरों और ईसॉप्स की कीमत 363 करोड़ रुपये पहुंच गई। इसी तरह एक और को-फाउंडर और न्यू बिजनसेज के हेड मोहित गुप्ता के ईसॉप्स की कीमत 195 करोड़ रुपये हो गई।

2019 में को-फाउंडर बनाए गए

रिपोर्ट के अनुसार 2019 में को-फाउंडर बनाए गए और सप्लाई फंक्शन के हेड गौरव गुप्ता के स्टॉक ऑप्शंस की कीमत भी 179 करोड़ रुपये हो गई। को-फाउंडर आकृति चोपड़ा के ईसॉप्स की कीमत 149 करोड़ रुपये पहुंच गई।

बाजार बंद होने के बाद कीमत 114 करोड़ रुपये

शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद जोमैटो के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर अक्षांत गोयल के ईसॉप्स की कीमत 114 करोड़ रुपये थी। कंपनी के अधिकारियों सहित कुल 18 लोग पहले ही करोड़पति बन गए थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.