जिला परिषद सदस्य अर्जुन पूर्ति ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण

बहरागोड़ा प्रखंड की एक महिला स्वास्थ्य कर्मी द्वारा शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने के आरोप में नामजद अभियुक्त बहरागोड़ा के जिला परिषद सदस्य अर्जुन पूर्ति ने बुधवार को घाटशिला कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। मानुषमुड़िया निवासी जिला परिषद सदस्य अर्जुन पूर्ति विगत पांच माह से फरार चल रहा था..

JagranThu, 29 Jul 2021 09:30 AM (IST)
जिला परिषद सदस्य अर्जुन पूर्ति ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण

संसू, बहरागोड़ा : बहरागोड़ा प्रखंड की एक महिला स्वास्थ्य कर्मी द्वारा शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने के आरोप में नामजद अभियुक्त बहरागोड़ा के जिला परिषद सदस्य अर्जुन पूर्ति ने बुधवार को घाटशिला कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया।

मानुषमुड़िया निवासी जिला परिषद सदस्य अर्जुन पूर्ति विगत पांच माह से फरार चल रहा था। पुलिस के दबाव में उसने घाटशिला कोर्ट में आत्मसमर्पण किया। ज्ञात हो कि युवती ने अर्जुन पूर्ति के ऊपर आरोप लगाया था कि अर्जुन ने छल-कपट कर उससे लगभग ढाई लाख रुपये भी ले लिया था। युवती द्वारा पैसा मांगे जाने पर अर्जुन पूर्ति ने उसका मोबाइल फोन भी तोड़ दिया था। युवती की लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर अर्जुन पूर्ति को गिरफ्तार करने के लिए बड़सोल पुलिस लगातार दबाव बनाती रही। उसके घर में भी कई बार छापामारी की गई थी। बुधवार को उसने घाटशिला न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। बड़सोल पुलिस अब न्यायालय में आरोप पत्र पेश करने की तैयारी कर रही है। चारदीवारी फांद कर चार बैटरी व इनवर्टर ले गए चोर : स्थानीय पुलिस की गश्ती एवं सक्रियता के बावजूद चोर वारदातों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं। मंगलवार की रात थाना क्षेत्र के तरंगा पूर्णापानी के बीच स्थित संवेदक मनोज अग्रवाल के गोदाम से अज्ञात चोरों ने चार बैटरी एवं एक इनवर्टर चुरा लिया। मनोज ने बताया कि उनके गोदाम परिसर स्थित भवन में विधायक समीर महंती के चार अंगरक्षक रहते हैं। लेकिन विधायक के दौरे पर जाने के कारण मंगलवार की रात कोई भी अंगरक्षक या अन्य व्यक्ति गोदाम परिसर में नहीं था। इसी का फायदा उठाते हुए चोरों ने करीब सात फीट ऊंची चारदीवारी फांद कर वारदात को अंजाम दिया। चोर गोदाम परिसर में खड़ी जेसीबी वाहन, ट्रैक्टर, मिक्सर प्लांट तथा भवन में रखी चार बैटरी तथा एक इनवर्टर उठा ले गए। उन्होंने चाकुलिया थाने में घटना की लिखित सूचना दी है। प्रभारी अंचल निरीक्षक पांच हजार घूस लेते रंगे हाथ धराए : पूर्वी सिंहभुम जिले के बहरागोड़ा अंचल कार्यालय के अंदर अंचल निरीक्षक के कार्यालय में प्रभारी सीआइ चंद्रमा राम को एसीबी टीम ने पांच हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा। एसीबी टीम उन्हें गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।

ज्ञात हो कि सीआइ चंद्रमा राम ने प्रखंड के इचडाशोल निवासी रविंद्रनाथ बेरा की जमीन के म्यूटेशन को लेकर आवेदन देने पर खारिज कर दिया था। उसके बाद रविद्रनाथ बेरा के साथ 30,000 रुपये पर सौदा किया था। सौंदे के अनुसार बीस हजार रुपये पूर्व में ही दे दिया था। जबकि बुधवार की दोपहर पांच हजार रुपये देने थे। लेकिन पैसा लेते समय एसीबी टीम ने अंचल निरीक्षक को धर दबोचा। इस खबर से बहरागोड़ा बा•ार सनसनी फैल गई। लोग चर्चा करने लगे कि अंचल कार्यालय में बिना रुपये के म्यूटेशन नहीं होता है। प्रति डिसमिल का लगभग एक से दो हजार रुपये लिया जाता है। चंद्रमा राम टाउन हल्का नौ राजस्व कर्मचारी और प्रभारी सीआइ था। गोपालपुर पुराना रेलवे फाटक के पास से बाइक गायब : घाटशिला थाना क्षेत्र के गोपालपुर पुराना रेलवे फाटक के समीप बुधवार की शाम को एक सुपर स्पेलेंडर बाइक गायब हो गई। सूचना मिलने पर घाटशिला थाना की पुलिस ने आकर मामले की जांच की। मुसाबनी थाना क्षेत्र के पारूलिया गांव निवासी हरिपदो पातर अपने परिवार के साथ सुवर्णरेखा नर्सिग होम में इलाज कराने आया था। इलाज के बाद वह गोपालपुर रेलवे फाटक के पास अपनी बाइक (संख्या जेएच05एके 6199) को खड़ा कर नाश्ता करने के लिए चला गया। नाश्ता के बाद वापस लौटा तो देखा कि उसकी बाइक गायब है। वहां उसी रंग की एक दूसरी सुपर स्पेलेंडर बाइक खड़ी थी, जिसका नंबर जेएच05सीके 6435 था। पुलिस उक्त बाइक को कब्जे में लेकर थाना ले आई है। थाना प्रभारी इंद्रदेव राम ने बताया कि मामले की सूचना मिली है। वहां उसी रंग की दूसरे नंबर की बाइक खड़ी थी। संभवत: कोई भूलवश अपनी बाइक के बदले उस बाइक को लेकर चला गया। पुलिस पता लगा रहीं है। हालांकि थाने में इसकी लिखित शिकायत नहीं आई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.