करीम सिटी में नए छात्र-छात्राओं के स्वागत समारोह का यू-ट्यूब से होगा सीधा प्रसारण

कोल्हान विश्वविद्यालय के सभी कालेजों द्वारा यूजी प्रथम सेमेस्टर की आनलाइन कक्षाएं तो प्रारंभ कर दी है लेकिन नए विधार्थियों के स्वागत के लिए कोई कदम अब तक नहीं उठाए गए हे। साकची स्थित करीम सिटी कालेज ने यूजी के छात्रों का स्वागत समारोह करने का निर्णय लिया है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 10:27 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 10:27 AM (IST)
करीम सिटी में नए छात्र-छात्राओं के स्वागत समारोह का यू-ट्यूब से होगा सीधा प्रसारण
करीम सिटी कालेज में नए छात्रों का आनलाइन स्वागत किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कोल्हान विश्वविद्यालय के सभी कालेजों द्वारा यूजी प्रथम सेमेस्टर की आनलाइन कक्षाएं तो प्रारंभ कर दी है, लेकिन नए विधार्थियों के स्वागत के लिए कोई कदम अब तक नहीं उठाए गए हे। छात्रों की भावनाओं को भांपते हुए साकची स्थित करीम सिटी कालेज ने यूजी प्रथम सेमेस्टर सत्र 2020-23 के छात्रों का स्वागत समारोह करने का निर्णय लिया है।

यह समारोह तीन दिसंबर को आयोजित होगा। इसका सीधा प्रसारण यू-ट्यूब के जरिए होगा। तीन दिसंबर यानि गुरुवार को दोपहर 12ः15 बजे महाविद्यालय के सभी शिक्षक, अधिकारी तथा शिक्षकेत्तर कर्मचारी कालेज सभागार में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए उपस्थित होंगे तथा पूरे कार्यक्रम को यू-ट्यूब लाइव द्वारा प्रसारित किया जाएगा। सभी छात्र एवं छात्राएं घर बैठे इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे।

इस सभा में महाविद्यालय के अनुशासन नियमों के साथ-साथ पाठ्यक्रम तथा परीक्षा संबंधित पूरी जानकारी छात्र/छात्राओं को दी जाएगी। प्राचार्य द्वारा यह भी सूचना जारी की जाएगी कि नये सत्र का आनलाइन वर्ग संचालन गूगल-मीट द्वारा आगामी पांच दिसंबर 2020 से किया जाएगा।

आनलाइन क्लास के लिए विशेष समय सारणी जारी की जाएगी जिसके तहत वर्ग संचालन 10ः00 बजे से 4ः00 बजे तक होगा। इसके लिए सभी विभागाध्यक्षों से यह आग्रह किया गया है कि वे अपने-अपने विभाग के आनर्स तथा जेनरिक इलेक्टिव के सभी विद्यार्थियों का वाट्स ग्रुप बना लें जिसके लिए उन्हें विद्यार्थियों की सूची एवं वाट्सएप नंबर उपलब्ध करा दिए गए हैं। तीन दिसंबर को होने वाले इस स्वागत समारोह से संबंधित सूचना तथा लिंक वाट्सएप तथा एसएमएस के द्वारा दी जा रही है। इसके अलावा तमाम जानकारियां काले के वेबसाइट पर भी उपलब्ध हैं।

chat bot
आपका साथी