18+ covid Vaccination: कल से युवा भी लेंगे कोरोना वैक्सीन, Jharkhand के पूर्वी सिंहभूम जिले में 13 सेंटर पर होगा वैक्सीनेशन, ये रही पूरी जानकारी

वैक्सीन सिर्फ उन्हीं लोगों को मिल सकेगी जिनका रजिस्ट्रेशन हुआ है।

18+ Vaccination in Jamshedpur Jharkhand युवाओं के लिए अच्छी खबर है। शुक्रवार से उन्हें भी कोरोना की वैक्सीन मिल सकेगी। पूर्वी सिंहभूम जिले में दस हजार वैक्सीन पहुंच चुकी है। 18 से 44 साल के लोगों के लिए अलग से सेंटर बनाया गया है। देखें केंद्रों की सूची।

Rakesh RanjanWed, 12 May 2021 07:41 PM (IST)

जमशेदपुर, जासं। युवाओं के लिए अच्छी खबर है। शुक्रवार से उन्हें भी कोरोना की वैक्सीन मिल सकेगी। इसके लिए रांची से पूर्वी सिंहभूम जिले में दस हजार वैक्सीन पहुंच चुकी है। 18 से 44 साल के लोगों के लिए अलग से सेंटर बनाया गया है, ताकि वैक्सीन लेने आए लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

अभियान को सफल बनाने के लिए कुल 13 सेंटर चयनित किया गया है। इनमें शहरी क्षेत्र के लिए दो सेंटर बनाए गए हैं। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों के लिए हर प्रखंड में एक सेंटर होगा। 14 व 15 मई को मिलने वाले वैक्सीन की सूची भी जारी की गई है।

जिला आरसीएच पदाधिकारी डॉ. बीएन उषा ने बताया कि वैक्सीन सिर्फ उन्हीं लोगों को मिल सकेगी जिनका रजिस्ट्रेशन हुआ है। उम्र 18 से 44 साल के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो रहा है। इधर, जिला के उपायुक्त सूरज कुमार ने भी ट्वीट कर वैक्सीन की तीसरे चरण की हो रही शुरुआत की जानकारी दी है। उन्होंने cowin.gov.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की है ताकि उन्हें दूसरे दिन वैक्सीन मिल सके।

परसुडीह के संत रॉबर्ट स्कूल में भी बनाया गया सेंटर

जिला परिषद उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह के आग्रह पर परसुडीह स्थित संत रॉबर्ट स्कूल में भी वैक्सीन सेंटर बनाया गया है। उन्होंने कहा कि यहां पार्किंग स्पेस के साथ काफी खुली जगह है। इसलिए यहां टीकाकरण कार्य में आसानी होगी। इस पहल के लिए उन्होंने जिला प्रशासन को आभार जताया है।

14 व 15 मई को इन केंद्रों पर मुफ्त में मिलेगी को-वैक्सीन

- बहरागोड़ा हिंदी मिडिल स्कूल : रोजाना 200 डोज

- जादुगोड़ा सामुदायिक भवन : रोजाना 200 डोज

- घाटशिला के काशीदा स्थित जेसी स्कूल परिसर : रोजाना 300 डोज

- पटमदा के बांगुड़दा स्थित आदर्श मिडिल स्कूल : रोजाना 100 डोज

- पोटका स्थित गर्ल्स स्कूल : रोजाना 200 डोज

- चाकुलिया स्थित मनोहरलाल स्कूल : रोजाना 200 डोज

- बोड़ाम आदिवासी हाई स्कूल : रोजाना 100 डोज

- गुड़ाबांधा के मिलन भिट्टी स्कूल : रोजाना 100 डोज

- परसुडीह स्थित हलुदबनी संत रॉबर्ट स्कूल परिसर : रोजाना 500 डोज

- धालभूमगढ़ कोकपाड़ा हाई स्कूल परिसर : रोजाना 100 डोज

- डुमरिया मिडिल स्कूल : रोजाना 100 डोज

- जमशेदपुर के कदमा स्थित टाटा वर्कर्स यूनियन हाई स्कूल : रोजाना 500 डोज

यहां मिलेगी कोविशील्ड

- जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित लोयोला स्कूल : रोजाना 1000 डोज।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.