Jamshedpur, Jharkhand Crime: चार करोड़ की ठगी कर फरार हो गया युवक, स्कैप और शराब का कारोबारी बताता था खुद को

Jamshedpur Jharkhand Crime जमशेदपुर के कदमा और मानगो से चार करोड़ की ठगी कर राहुल जायसवाल फरार हो गया। वह कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर तीन बैंक कॉलोनी में किराए के घर रहता था। खुद को वह स्क्रैप और शराब का कारोबारी बताता था।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 03:34 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 03:34 PM (IST)
Jamshedpur, Jharkhand Crime: चार करोड़ की ठगी कर फरार हो गया युवक, स्कैप और शराब का कारोबारी बताता था खुद को
जमशेदपुर के मानगो एवं कदमा से ठगी कर फरार युवक। फाइल फोटो

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर के कदमा और मानगो से चार करोड़ की ठगी कर राहुल जायसवाल फरार हो गया। वह कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर तीन बैंक कॉलोनी में किराए के घर रहता था। खुद को वह स्क्रैप और शराब का कारोबारी बताता था। लोगों से रुपये का लेनदेन कर उन्हें बदले में ज्यादा रुपये देता था जिसकी वजह से लोग उसके जाल में फंसते गए।

इसका फायदा उठाते हुए उसने लाखों रुपये की ठगी कर ली। ठगी के शिकार हुए बिष्टुपुर के अमितेश कुमार से 7.5 लाख, आदित्यपुर के अरुण मंडल से 12 लाख, कदमा शास्त्री नगर के रोहित से 17 लाख, आदित्यपुर के रोहित से 3 लाख 55 हजार, कदमा रामनगर के प्रदीप प्रमाणिक से 25 लाख, आदित्यपुर के कन्हाई साहू से 27 लाख, कदमा रानी कुदर के पवन से 18 लाख, कदमा शास्त्री नगर के अमित प्रसाद से 3 लाख, मानगो के दीपक से 12 लाख, कदमा शास्त्री नगर के रवि चौधरी उर्फ पिंटू से 8 लाख, कदमा शास्त्री नगर के सनी सोनकर से 28 लाख और मानगो के राधे नामक युवक से 14 लाख रुपए की ठगी की है। इसके अलावा शहर के और भी कई लोग हैं जो उसके जाल में फंस कर ठगी का शिकार हो गए हैं। कदमा थाना में आरोपित के खिलाफ ठगी के शिकार हुए लोग शिकायत करने कदमा थाना पहुंचे थे।

लालच में फंसे लोग

कदमा थाना प्रभारी मनोज ठाकुर ने बताया युवक के खिलाफ मानगो थाना में प्राथमिकी पहले से दर्ज है। मानगो गौड बस्ती चटाई कॉलोनी निवासी अशोक कुमार रजक ने 12 लाख रुपए की धोखाधड़ी की प्राथमिकी भी दर्ज कराई है। इसके बाद वह फरार हो गया। राहुल पहले लोगों से छोटी रकम लेता था और बदले में उन्हें रकम के साथ ज्यादा पैसे देता था। जैसे 1 लाख रुपए लेने के बाद लोगों को 1.15 या 1.20 लाख रुपए देता था। इस तरह से उसने लोगों को अपने जाल में फंसाया। अधिक रुपये देने के कारण उस पर विश्वास लोगों का बढ़ता गया। रुपये से उसने तीन कार भी खरीदा। साथ ही एक बुलेट मोटरसाइकिल भी खरीदी। सनी सोनकर के पास उसने कार और मोटरसाइकिल बंधक रख दी।

chat bot
आपका साथी