Saraikela Suicide: इंटर के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पंखे से लटका मिला शव

Saraikela Suicide झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में संदीप कुमार महतो नामक युवक ने आत्महत्या कर ली। उसका शव पंखे से लटकता मिला। संदीप की आत्महत्या के बाद परिवार का अंतिम चिराग भी बुझ गया। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 08:33 AM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 08:33 AM (IST)
Saraikela Suicide: इंटर के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पंखे से लटका मिला शव
सरायकेला के संदीप कुमार महतो की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, सरायकेला। सरायकेला थाना अंतर्गत रूद्र प्रताप कॉलोनी निवासी 19 वर्षीय इंटर के छात्र संदीप कुमार महतो ने अपने घर में पर्दे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। संदीप की आत्महत्या के बाद परिवार का अंतिम चिराग भी बुझ गया। बताया जा रहा है कि 2015 में संदीप के बड़े भाई की विशाखापट्टनम में ट्रेन से गिरकर मौत हो गई थी, जबकि ढाई साल पहले पिता की मौत हो चुकी है। संदीप गम्हरिया स्थित जेवियर कॉलेज में 12वीं का छात्र था। अपनी मां का अंतिम सहारा वही था।

संदीप का परिवार मूलरूप से सरायकेला के पाटा हेंसल का रहनेवाला है। घटना के बाद मां का रो- रो कर बुरा हाल है। मां ने बताया कि कभी संदीप घर का दरवाजा बंद कर नहीं सोता था। सुबह भोर साढ़े तीन बजे मां ने देखा कि संदीप का दरवाजा बंद है। दरवाजे खुलवाने के लिए बहुत प्रयास किए। लेकिन, जब दरवाजा नहीं खुला तो पीछे खिड़की से जाकर देखा तो संदीप पंखे से पर्दे के सहारे फांसी लगाकर झूल रहा है। किरायेदारों के सहयोग से दरवाजा तुड़वाकर अंदर प्रवेश किया लेकिन संदीप इस दुनिया को छोड़ चुका था। मां ने बताया कि संदीप रात में खाना खाने के बाद अपने कमरे में चला गया और पढ़ाई कर रहा था। उधर, मामले की जानकारी मिलते ही सरायकेला थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस दौरान पुलिस ने कमरे की तलाशी भी ली। हालांकि तलाशी में कुछ आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ।

एक सप्ताह में आत्महत्या की दूसरी वारदात

बताया जा रहा है कि मृतक की एक बहन भी है, जिसकी शादी हो चुकी है और वह सरायकेला के ही मानिक बाजार में रहती है। सूचना मिलने पर वह भी पहुंच चुकी है। युवक के मोबाइल पर गैलरी में उसके पिता की तस्वीर खुली मिली। परिजनों ने बताया कि संदीप अपने पिता से बेहद प्यार करता था। हर दिन मोबाइल की गैलरी में अपने पिता को देखकर उन्हें याद किया करता था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। सरायकेला थाना क्षेत्र में एक सप्ताह में आत्महत्या की दूसरी घटना है।

chat bot
आपका साथी