एबीएम कॉलेज में एनसीसी से कर सकते हैं स्नातक, ये रही पूरी जानकारी

ABM College Jamshedpur झारखंड के एबीएम कॉलेज गोलमुरी में 37 झारखंड‌ बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संजय सांडिल का स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। साथ ही विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को उन्होंने सम्मानित किया। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 06:00 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 06:00 PM (IST)
एबीएम कॉलेज में एनसीसी से कर सकते हैं स्नातक, ये रही पूरी जानकारी
अतिथियों द्वारा मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया ।

जासं, जमशेदपुर : एबीएम कॉलेज गोलमुरी में 37 झारखंड‌ बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संजय सांडिल का स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। साथ ही विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को उन्होंने सम्मानित किया। एनसीसी कैडेट द्वारा लगाए गए प्रदर्शनी के दौरान फ्लैग एरिया, मार्बल पेंटिंग, पोस्टर मेकिंग इत्यादि का अतिथियों ने संयुक्त रुप से अवलोकन किया । कार्यक्रम में अपने वक्तव्य के दौरान संजय सांडिल ने एनसीसी कैडेट को संबोधित करते हुए कहा कि एनसीसी छात्रों में एकता एवं अनुशासन का पाठ पढ़ाता है ।

साथ ही छात्रों में राष्ट्रभक्ति की भावना जगाता है । कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राचार्या ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि महाविद्यालय में इस वर्ष से एनसीसी के पाठ्यक्रम को स्नातक की पढ़ाई में विशेष रुप से सम्मिलित किया जा रहा है। इससे महाविद्यालय के छात्रों को एनसीसी प्रायोगिक के साथ-साथ सैद्धांतिक रूप से भी सीखने को मिलेगा। महाविद्यालय के एनसीसी अधिकारी मेजर डा. बीबी भूईयां ने नेतृत्व कर अतिथियों का स्वागत किया एवं महाविद्यालय में एनसीसी के कार्यों का लेखा जोखा प्रस्तुत किया ।

अंत में अतिथियों द्वारा मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया । इस दौरान स्टोन पैंटिंग में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर क्रमशः यस प्रसाद‌, सोमन राजन एवं अभिषेक बासकी, सांस्कृतिक प्रस्तुति में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर क्रमशः संध्या कुमारी, सोनी कुमारी एवं सोनिया कुमारी, ड्रिल में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर क्रमशः युधिष्ठिर गोराई, सोनाली बिरोली एवं विशाल कुमार, फ्लैग एरिया गोल्ड में आकाश कुमार, रोहित कुमार एवं यस प्रसाद‌ एवं ओवरऑल प्रदर्शन में धीरज प्रसाद को पुरस्कृत किया गया । इस अवसर पर महाविद्यालय में एनसीसी कैडेटों के अतिरिक्त शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी