यस फॉर वैक्सीन: पूर्वी सिंहभूम जिला के हल्दीपोखर पूर्वी में हुआ 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन

पूर्वी सिंहभूम जिला के पोटका प्रखंड अंतर्गत हल्दीपोखर पूर्वी पंचायत के 100% लोगों ने 45 प्लस के वैक्सीनेशन में पंचायत का लोहा मनवाया है l पिछले महीने लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हल्दीपोखर पूर्वी में बढ़ती जा रही थी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 05:17 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 05:17 PM (IST)
यस फॉर वैक्सीन: पूर्वी सिंहभूम जिला के हल्दीपोखर पूर्वी में हुआ 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन
पोटका के अंचल अधिकारी इम्तियाज अहमद कोरोनारोधी वैक्सीन का दूसरा डोज लेते हुए। जागरण

पोटका, जासं। पूर्वी सिंहभूम जिला के पोटका प्रखंड अंतर्गत हल्दीपोखर पूर्वी पंचायत के 100% लोगों ने 45 प्लस के वैक्सीनेशन में पंचायत का लोहा मनवाया है l पिछले महीने लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हल्दीपोखर पूर्वी में बढ़ती जा रही थी। इके बाद लोगों ने वैक्सीनेशन को कोरोना से लड़ने का हथियार बनाया।

समाज के बुद्धिजीवी वर्ग, समाजसेवी व पंचायत के पंचायत प्रतिनिधियों ने कई बार बैठक कर कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों में वैक्सीनेशन को हथियार बनाने की बात भरी। इसके बाद पंचायत में एक बैठक बुलाई गई जिसमें मुख्य रूप से प्रखंड विकास पदाधिकारी इम्तियाज अहमद, पंचायत के मुखिया सुनील मुंडा, समाजसेवी अनवर अली, रतन सोनकर, ओम प्रकाश गुप्ता तथा पंचायत के अंतर्गत आने वाले सभी विद्यालयों के शिक्षक- शिक्षिकाएं, आंगनबाड़ी सेविका, सहिया दीदी सभी ने संकल्प लिया कि कोरोना वायरस को हराना है तो शत प्रतिशत वैक्सीन कराना है। इसी नारे के साथ सभी ने संकल्प लिया कि वैक्सीनेशन शिविर लगाकर हम सब वैक्सीन लेने का काम करेंगे। साथ ही साथ हमारे आसपास के रहने वाले सभी लोगों को प्रेरित करेंगे कि सभी वैक्सीन लें और पंचायत को कोरोनावायरस के संक्रमण से मुक्त करें।

प्रखंड विकास पदाधिकारी की अहम भूमिका

पंचायत के इस फैसले को प्रखंड विकास पदाधिकारी इम्तियाज अहमद ने सर आंखों पर लिया। उन्होंने वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया जिसमें ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और एक दिन में पोटका के सर्वाधिक 268 लोगों ने वैक्सीन लगवाया। पंचायत में 703 लोग 45 प्लस के हैं l जिसमें से 730 लोगों ने वैक्सीन लगवा लिया। 27 लोग ऐसे हैं  तो बंगाल की पंचायत के हैं। उन्होंने भी वैक्सीन ली।  वही एकाध लोग ऐसे हैं जो बीमार हैं। उनको छोड़कर 100% प्रतिशत वैक्सीनेशन हल्दीपोखर पूर्वी ने पूरा कर लिया है l प्रखंड विकास पदाधिकारी इम्तियाज अहमद ने बताया कि वे आम जनता के लिए हमेशा उपलब्ध है। लोग उन्हें कॉल करें। कोरोना के संक्रमण से लड़ाई में हम सब एक साथ होकर लड़ेंगे ताकि हमें सफलता हासिल हो l

कहां, कितना वैक्सीनेशन

कुम्हार पाड़ा 196

भलाईडीह 70

बागती पाड़ा 150

मंडल पाड़ा 92

गोप पाड़ा 125

नवदीप नगर 70

कुल - 703

लोगों को दिया धन्यवाद

45 प्लस के कुल 703 लोगों में से 730 लोगों ने वैक्सीन ले ली है वही 27 लोग बगल के पंचायत के व्यक्ति हैं l १८ प्लस की बात करें तो हल्दीपोखर पूर्वी ही में सबसे ज्यादा लगभग 800 युवाओं ने वैक्सीन ले ली है। हल्दीपोखर पूर्वी द्वारा 100% के लक्ष्य को पूरा करने पर अंचलाधिकारी इम्तियाज अहमद ने पूरे हल्दीपोखर वासी को धन्यवाद दिया है l

chat bot
आपका साथी