XLRI Jamshedpur: एक्सएलआरआइ का 64वां दीक्षा समारोह 20 को

XLRI convocation. एक्सएलआरआई का 64वां दीक्षा समारोह 20 फरवरी को वर्चुअल मोड में होगा। इसमें 2018-20 बैच के छात्रों को विदाई दी जाएगी। हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संजीव मेहता दीक्षांत समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करेंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 05:03 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 05:03 PM (IST)
XLRI Jamshedpur: एक्सएलआरआइ का 64वां दीक्षा समारोह 20 को
एक्सएलआरआई के 527 छात्रों को स्नातक प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा।

जमशेदपुर, जासं। एक्सएलआरआई - जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट का 64वां दीक्षा समारोह 20 फरवरी को वर्चुअल मोड में होगा। इसमें 2018-20 बैच के छात्रों को विदाई दी जाएगी। हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संजीव मेहता दीक्षांत समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करेंगे।

इस कार्यक्रम में एक्सएलआरआई के 527 छात्रों को स्नातक प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा। इसमें प्रबंधन में स्नातकोत्तर कार्यक्रम बिजनेस मैनेजमेंट के 182 और एचआरएम के 180, 15-महीने के पीजीडीएम (सामान्य प्रबंधन) कार्यक्रम के 104 छात्र, फैलो प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (एफपीएम) के 13 छात्र और पीजीडीएम-बीएम प्रोग्राम (इवनिंग) के 2017-2020 बैच के 48 छात्रों को प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। दीक्षा समारोह को लेकर एक्सएलआरआइ के अध्यक्ष और टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा कि सात दशकों से प्रबंधन के विभिन्न पाठ्यक्रमों एवं कार्यक्रमों को लेकर विश्वस्तरीय शिक्षा को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है। एक्सएलआरआई परिश्रमपूर्वक सर्वांगीण विकास की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए एक मूल्य-आधारित और नैतिकता से प्रेरित शिक्षण और सीखने के माहौल का निर्माण करने का प्रयास करता है।

शैक्षणिक यात्रा में दीक्षा समारोह सबसे महत्वपूर्ण

इसकी जानकारी देते हुए एक्सएलआरआइ के निदेशक फादर पी क्रिस्टी ने कहा कि हर छात्र के लिए शैक्षणिक यात्रा में दीक्षा समारोह सबसे महत्वपूर्ण घटना है। हम अपनी शैक्षणिक उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए इस समारोह में शामिल होने वाले छात्रों और उनके परिवारों का स्वागत करते हैं।

chat bot
आपका साथी