लीज नवीकरण की मांग को ले 10 अगस्त को रैली निकालेंगे मजदूर

सुरदा माइंस एवं मुसाबनी कंसंट्रेटर प्लांट के मजदूरों की बैठक सोमवार को मुसाबनी में झामुमो नेता कान्हू सामंत की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में लीज प्रक्रिया में हो रहे विलंब पर मजदूरों ने चिता व्यक्त की..

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:00 AM (IST)
लीज नवीकरण की मांग को ले 10 अगस्त को रैली निकालेंगे मजदूर
लीज नवीकरण की मांग को ले 10 अगस्त को रैली निकालेंगे मजदूर

संसू, मुसाबनी : सुरदा माइंस एवं मुसाबनी कंसंट्रेटर प्लांट के मजदूरों की बैठक सोमवार को मुसाबनी में झामुमो नेता कान्हू सामंत की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में लीज प्रक्रिया में हो रहे विलंब पर मजदूरों ने चिता व्यक्त की। इस दौरान सुरदा माइंस लीज नवीकरण की मांग को लेकर मजदूरों को लेकर 10 अगस्त को रैली निकालने का निर्णय लिया गया।

बैठक में झारखंड क्रांतिकारी मजदूर यूनियन एवं मुसाबनी माइंस इम्प्लाइज यूनियन के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया। यूनियन अध्यक्ष धनंजय मार्डी, उपाध्यक्ष सुभाष मुर्मू, मुसाबनी माइंस इम्प्लाइज यूनियन के सलाकार पीटर दास एवं संयुक्त सचिव राजेंद्र प्रसाद एवं प्लांट मजदूर संघ के दामू माहली, तपन पांडा एवं दुखिया मुर्मू ने विचार रखा कि सुरदा माइंस लीज नवीकरण की मांग को लेकर मजदूर अपने-अपने परिवार के साथ रैली निकालेंगे। इस पर सभी मजदूरों ने समर्थन किया। बैठक में यह भी कहा गया कि मुसाबनी की जनता व जनप्रतिनिधियो से भी रैली सफलता के लिए सहयोग करने की अपील की जाएगी। कान्हु सामंत ने घोषणा करते हुए कहा कि आगामी 10 अगस्त को सैकड़ों मजदूर सिदो-कान्हु चौक से बिरसा मुंडा उद्यान तक रैली निकाल कर सुरदा माइंस लीज के लिए रैली निकाल कर प्रशासन एवं एचसीएल प्रबंधन को जगाने का काम करेंगे। बैठक में हरिपद गिरी, संजय गोप, रमेश माहली, मो. इस्लाम, बाबूलाल हेंब्रम, मो. फरीद तथा प्लांट की महिला कामगार जोबा सरदार, तपन पांडा आदि उपस्थित थे। चौरंगी जलमीनार से दूषित जल की हो रही सप्लाई : मौदा पंचायत के चौरंगी जलमीनार से कनेक्शन लेने वाले मौदा, बनकटा व पाथरी पंचायत के ग्रामीणों ने बीडीओ राजेश कुमार साहू को ज्ञापन सौंपकर इन दिनों चौरंगी जलमीनार से हो रही दूषित जल की सप्लाई को दुरुस्त करने का आग्रह किया है।

ग्रामीणों ने कहा कि हमलोगों ने चौरंगी जलमीनार से कनेक्शन लिया है। प्रतिदिन इसके जल का उपयोग करते हैं। लेकिन वहां से जो पानी सप्लाई किया जा रहा है, वह दूषित है। जलमीनार से बिना फिल्टर किए पानी छोड़ा जा रहा है। दूषित जल से सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। दाद, खाज-खुजली हो रही है। इसके पूर्व विभाग को जानकारी दी गई थी। लेकिन दो दिन स्वच्छ जल मिलने के बाद फिर से दूषित जल निकल रहा है। ज्ञापन सौंपने वालों में अरूप गिरी, शंभू राणा एवं प्रबीर मैती शामिल है। जबकि बिनय कुमार गिरी, हिरनमय गिरी, सुधांशु महाकुड, सुबोध गिरी, सनत साहू, परिमल प्रधान, उत्पल गिरी, चिन्मय गिरी आदि ने ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया।

chat bot
आपका साथी