महिला रेल कर्मचारी जोनल वर्किंग वीमेंस ब्रांच में बनना चाहती हैं पदाधिकारी तो तुरंत करें आवेदन

साउथ ईस्टर्न रेलवेमैन कांग्रेस की मान्यता प्राप्त महिला संगठन जोनल वर्किंग वीमेंस ब्रांच में जल्द ही आम सभा और चुनाव होनेवाले हैं। ऐसे में ब्रांच सेकेट्री सुनीता चक्रवर्ती ने ऑफिस बियरर बनने की इच्छुक महिलाओं से आवेदन मांगा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 04:51 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 04:51 PM (IST)
महिला रेल कर्मचारी जोनल वर्किंग वीमेंस ब्रांच में बनना चाहती हैं पदाधिकारी तो तुरंत करें आवेदन
दक्षिण पूर्व रेलवे में लगभग 4000 महिला कर्मचारी कार्यरत हैं।

जमशेदपुर, जासं। साउथ ईस्टर्न रेलवेमैन कांग्रेस की मान्यता प्राप्त महिला संगठन, जोनल वर्किंग वीमेंस ब्रांच में जल्द ही आम सभा और चुनाव होनेवाले हैं। ऐसे में ब्रांच सेकेट्री सुनीता चक्रवर्ती ने ऑफिस बियरर बनने की इच्छुक महिलाओं से आवेदन मांगा है।

ब्रांच सेकेट्री द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि जो भी महिला रेल कर्मचारी ब्रांच में पदाधिकारी बनना चाहती है तो उन्हें 13 अप्रैल तक यूनियन कार्यालय में आवेदन करना होगा। इसके लिए नामांकन पत्र भी जारी किया गया है। इसमें उन्हें अपना नाम, पिता का नाम, कहां और किस विभाग के अंतर्गत कार्यरत हैं और उनके पीएफ नंबर सहित पूर्ण विवरण के साथ आवेदन करना होगा। इसके अलावे उक्त नामांकन पत्र में दो प्रस्तावक के हस्ताक्षर भी अनिवार्य है। नामांकन पत्र में उन्हें यह भी बताना होगा कि वे किस पद के लिए चुनाव लड़ना चाहती है। वैसे जोनल वर्किंग वीमेंस ब्रांच में कुल 12 पद है। इनमें अध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्ष, ब्रांच सेकेट्री और कोषाध्यक्ष के लिए एक-एक पद, उपाध्यक्ष के लिए दो पद, संगठन सचिव के लिए दो पद और सहायक सचिव के लिए चार पद हैं।

4000 महिला कर्मचारी कार्यरत

दक्षिण पूर्व रेलवे में लगभग 4000 महिला कर्मचारी कार्यरत हैं। ऐसे में चक्रधरपुर, रांची, आद्रा, खड़गपुर व गार्डन रीच मुख्यालय में कार्यरत महिलाएं भी उक्त पदों के लिए नामांकन कर सकती हैं। नामांकन करने की अंतिम तारीख 13 अप्रैल है जबकि नामांकन वापसी के लिए 15 अप्रैल का समय निर्धारित किया गया है। इसके बाद 16 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। लेकिन इन पदों के लिए वे सदस्य ही आवेदन कर सकते हैं जो वर्ष 2018, वर्ष 2019 और वर्ष 2020, तीन वर्ष से संगठन के नियमित सदस्य हैं।

chat bot
आपका साथी