Lifestyle: हेयर स्पा कर महिलाएं दे रहीं अपने बालों को नया लुक Jamshedpur News

Lifestyle. हेयर स्पा क्वालिटी व बालों की लंबाई को देखते हुए किया जाता है। उस हिसाब से हेयर स्पा की फीस ली जाती है। साढ़े छह सौ रुपये से साढ़े बारह सौ रुपये तक खर्च आते हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 04:12 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 04:12 PM (IST)
Lifestyle: हेयर स्पा कर महिलाएं दे रहीं अपने बालों को नया लुक Jamshedpur News
Lifestyle: हेयर स्पा कर महिलाएं दे रहीं अपने बालों को नया लुक Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। सर्दी आते ही पहनावा व खुद को आकर्षक दिखाने के लिए महिलाएं ब्यूटी पार्लर के चक्कर काटते नजर आ रही हैं। इस मौसम में खासकर हेयर स्पा की ओर महिलाओं का झुकाव ज्यादा हो रहा है। हेयर स्पा के माध्यम से बेजान और कमजोर बालों में नई जान डालने का काम शहर के ब्यूटी पार्लरों में किया जा रहा है।

तेल, मसाज, शैंपू, हेयर मास्क और कंडीशनर का इस्तेमाल हेयर स्पा के दौरान किया जा रहा है। इससे बालों में डैंड्रफ, बालों का गिरना और दोमुंहे बालों से बचाव किया जा सकता है। इसके इस्तेमाल से पहले महिलाएं के बालों के प्रकार को एक्सपर्ट द्वारा जाना जाता है, फिर उसके हिसाब से ग्राहकों के बालों का ट्रीटमेंट किया जा रहा है। बिष्टुपुर स्थित एक्वा पार्लर की संचालिका अन्नू कुमारी ने बताया कि क्वालिटी के अनुसार बालों में शैैंपू किया जाता है। जिसके बाद उन्हें हल्का सुखाकर क्रमश: हेयर स्पा क्रीम से करीब 40 मिनट मसाज किया जाता है। इसके थोड़ी देर बाद बालों को भाप दी जाती है, जिससे बालों के पोर्स खुल जाते हैं। अंत में बालों में कंडीशनर लगाया जाता है, जिससे उनकी चमक बढ़ जाती है। हेयर स्पा की अलग-अलग क्रीम आती है, जो ड्राई और ऑयली बालों की टोन जानने के बाद ही एप्लाई की जाती है।

 साढ़े छह से साढ़े बारह सौ में होता है हेयर स्पा

शहर के ब्यूटी पार्लरों में हेयर स्पा क्वालिटी व बालों की लंबाई को देखते हुए किया जाता है। उस हिसाब से हेयर स्पा की फीस ली जाती है, साढ़े छह सौ रुपये से साढ़े बारह सौ रुपये देकर हेयर स्पा महिलाएं करा रही है। 

पुरुष भी हेयर स्पा का उठा रहे लाभ 

हेयर स्पा सिर्फ महिलाएं ही नहीं पुरुष भी करा रहे हैैं। पुरुषों के बालों में ज्यादा डैैंड्रफ की समस्याएं आम हो चली है। इस डैैंड्रफ से छुटकारा व बालों को मुलायम व आकर्षक करने के लिए खासकर युवा पीढ़ी बालों में हेयर स्पा का ट्रीटमेंट ले रहे हैैं। 

chat bot
आपका साथी