जंगली हाथी ने साइकिल समेत युवती को उठा कर फेंका, घायल

चाकुलिया वन क्षेत्र में जंगली हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार सुबह चाकुलिया एरोड्रम से सटे जंगल में सुबह करीब 700 बजे साइकिल से गौशाला काम करने आ रही एक युवती को जंगली हाथी ने सामने पाकर साइकिल समेत उठा कर फेंक दिया। इससे युवती का पैर टूट गया तथा शरीर के अन्य हिस्सों में भी काफी चोट आई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:00 AM (IST)
जंगली हाथी ने साइकिल समेत युवती को उठा कर फेंका, घायल
जंगली हाथी ने साइकिल समेत युवती को उठा कर फेंका, घायल

संवाद सूत्र, चाकुलिया : चाकुलिया वन क्षेत्र में जंगली हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार सुबह चाकुलिया एरोड्रम से सटे जंगल में सुबह करीब 7:00 बजे साइकिल से गौशाला काम करने आ रही एक युवती को जंगली हाथी ने सामने पाकर साइकिल समेत उठा कर फेंक दिया। इससे युवती का पैर टूट गया तथा शरीर के अन्य हिस्सों में भी काफी चोट आई। गनीमत बस इतनी रही थी उठाकर फेंकने के बाद हाथी युवती की तरफ लौट कर नहीं आया। वह जंगल में घुस गया, जिससे युवती की जान बच गई। हाथी के हमले की शिकार 20 वर्षीय युवती सालगे हेंब्रम भातकुंडा पंचायत अंतर्गत सुनसुनिया गांव की रहने वाली है। गुरुवार सुबह करीब 6.45 बजे वहां घर से चाकुलिया एरोड्रम स्थित ध्यान फाउंडेशन गौशाला जाने के लिए साइकिल से निकली थी। उसके साथ एक अन्य युवती भी थी जो गौशाला में ही काम करती है। हाथी की चपेट में आने की सूचना मिलते ही गौशाला की संचालिका डॉ शालिनी मिश्रा तुरंत बोलेरो वहां लेकर मौके पर पहुंची तथा घायल सालगे को उठाकर चाकुलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आई। यहां अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद डॉ सोमपा मन्ना ने प्राथमिक चिकित्सा के बाद बेहतर इलाज के लिए मरीज को एमजीएम अस्पताल जमशेदपुर रेफर कर दिया। उधर, घटना की जानकारी मिलने पर रेंजर दिग्विजय सिंह के निर्देश पर वन विभाग के कर्मचारी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घायल युवती के पिता को तत्काल इलाज खर्च के रूप में 5000 रुपए मुहैया किया।

हाथी के हमले से गोशाला कर्मी भयभीत : चाकुलिया स्थित एरोड्रम गोशाला के समीप युवती पर हाथी द्वारा हमला किए जाने से ध्यान फाउंडेशन गौशाला के मजदूर एवं कर्मी भयभीत है। उन्हें घर से गोशाला आने एवं जाने में हाथी के हमले का भय सता रहा है। गौशाला की संचालिका डॉ शालिनी मिश्रा ने कहा कि हाथी के हमले के बाद पूरे गोशाला परिसर में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। प्रतिदिन ग्रामीण इलाके से काम पर आने वाले मजदूर चितित एवं भयभीत है। उन्होंने कहा कि घायल महिला मजदूर की समुचित चिकित्सा की व्यवस्था की जाएगी।

chat bot
आपका साथी