टाटा स्टील ने आधिकारिक काम के लिए वाट्सएप पर लगाई रोक, माइक्रोसाफ्ट-0365 के इस्‍तेमाल की सलाह

टाटा स्‍टील प्रबंधन ने वाट्सएप के इस्‍तेमाल पर रोक लगा दी है। कंपनी प्रबंधन ने जारी सर्कुलर में आधिकारिक इस्‍तेमाल से मना करते हुए काम के लिए अपने कर्मचारियों को माइक्रोसाफ्ट-0365 का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 08:25 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 08:25 PM (IST)
टाटा स्टील ने आधिकारिक काम के लिए वाट्सएप पर लगाई रोक, माइक्रोसाफ्ट-0365 के इस्‍तेमाल की सलाह
टाटा स्‍टील ने वाट्सएप के इस्‍तेमाल पर रोक लगा दी है।

जमशेदपुर, जासं।  टाटा स्टील के अधिकारी व कर्मचारी कंपनी से जुड़े किसी भी तरह के दस्तावेज का आदान-प्रदान या बिजनेस मीटिंग वाट्सएप के माध्यम से नहीं करेंगे। इससे कंपनी की सूचना लीक होने का खतरा है। इसलिए कोई भी कर्मचारी अपने आधिकारिक कार्यों के लिए वाट्सएप का उपयोग नहीं करें। टाटा स्टील प्रबंधन ने मंगलवार को इस आशय का सर्कुलर जारी किया है। 

इंटरनेट मीडिया वाट्सएप ने अपनी नीति में बदलाव करते हुए अपने सभी उपयोगकर्ताओं के पर्सनल डाटा, संपर्क, लोकेशन सहित अन्य दस्तावेजों का इस्तेमाल अपनी जरूरत के अनुसार करने के संबंध में पालिसी तैयार की है। इसे देखते हुए टाटा स्टील ने अपने अधिकारियों के लिए निर्देश जारी किया है कि वे कंपनी के व्यापार से जुड़े किसी भी तरह के दस्तावेज या बिजनेस मीटिंग वाट्सएप पर नहीं करें। इसके साथ ही कंपनी प्रबंधन ने अपने कर्मचारियों को  करने की सलाह दी है, जो सुरक्षित है। इससे कंपनी की गोपनीयता भी बनी रहेगी। 

 कंपनी में 18 हजार अधिकारी व कर्मचारी

टाटा स्टील, जमशेदपुर प्लांट में लगभग 13 हजार कर्मचारी और लगभग 5000 अधिकारी कार्यरत हैं, जो अब तक डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा देते हुए कई तरह के वर्कआर्डर, प्लांट शटडाउन जैसी अन्य सूचनाओं का आदान-प्रदान वाट्सएप के माध्यम से ही करते थे। लेकिन वाट्सएप कंपनी ने अपने उपयोगकर्ताओं की जानकारियों को फेसबुक पर साझा करने की पालिसी लाने की तैयारी के कारण कंपनी प्रबंधन ने एहतियात के रूप में यह कदम उठाया है।

chat bot
आपका साथी