जिले में दूसरी बार लगा वीकेंड लॉकडाउन, कल सुबह छह बजे तक रहेगी पाबंदी

कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए दूसरी बार राज्य सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लागू किया है जो शनिवार शाम चार बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक रहेगा। इस दौरान संपूर्ण लॉकडाउन में स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठानों को छोड़कर अन्य सभी बंद रहेंगे। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी सूरज कुमार ने जिलेवासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने में अपनी सहभागिता दिखाते हुए संपूर्ण लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से अनुपालन करें।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:30 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:30 AM (IST)
जिले में दूसरी बार लगा वीकेंड लॉकडाउन, कल सुबह छह बजे तक रहेगी पाबंदी
जिले में दूसरी बार लगा वीकेंड लॉकडाउन, कल सुबह छह बजे तक रहेगी पाबंदी

जासं, जमशेदपुर : कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए दूसरी बार राज्य सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लागू किया है, जो शनिवार शाम चार बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक रहेगा। इस दौरान संपूर्ण लॉकडाउन में स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठानों को छोड़कर अन्य सभी बंद रहेंगे। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी सूरज कुमार ने जिलेवासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने में अपनी सहभागिता दिखाते हुए संपूर्ण लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से अनुपालन करें। इस दौरान निजी वाहन का परिचालन भी प्रतिबंधित रहेगा। किसी भी व्यक्ति को चिकित्सा संबंधी कार्य छोड़कर तथा बिना वैध कारण के अन्य किसी भी कार्य के लिए घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी ।

आज कौन दुकानें खुलेंगी और कौन रहेंगी बंद

रविवार को सभी दुकानें (सब्जी-फल- किराना, मिठाई, खाद्य पदार्थ की दुकान सहित) बंद रहेंगे । स्वास्थ्य सेवा से संबंधित प्रतिष्ठान जैसे दवा दुकान, डायग्नोस्टिक सेंटर, क्लीनिक अस्पताल, पेट्रोल पंप, सीएनजी-एलपीजी आउटलेट पूर्व की तरह खुले रहेंगे। रेस्तरां से होम डिलिवरी और टेक होम की सुविधा उपलब्ध रहेगी। राष्ट्रीय और स्टेट हाइवे वाले ढाबे, कोल्ड स्टोरेज, वेयरहाउस तथा दूध विक्रय केंद्र भी खुले रहेंगे।

कोरोना के मिले 28 मरीज, 42 स्वस्थ होकर घर लौटे

कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। शनिवार को कुल चार हजार 866 लोगों की जांच हुई। इसमें 28 पॉजिटिव मिले। सबसे अधिक चाकुलिया, डुमरिया व जुगसलाई में मरीज मिले। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 51 हजार 405 हो गई है। वहीं, शनिवार को कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई।

पांच हजार से अधिक का लिया गया नमूना

पूर्वी सिंहभूम जिले के विभिन्न प्रखंडों से शनिवार को कुल पांच हजार 157 लोगों का नमूना लेकर जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा गया। रिपोर्ट सोमवार तक आने की उम्मीद है। जिले में अभी तक कुल 10 लाख 31 हजार 362 लोगों का नमूना लिया जा चुका है।

42 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती कुल 42 मरीज शनिवार को स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अभी तक कुल 50 हजार 164 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 97.64 फीसद है।

किस क्षेत्र में कितने मिले मरीज

क्षेत्र : पॉजिटिव

मुसाबनी : 03

घाटशिला : 01

चाकुलिया : 06

मानगो : 01

डुमरिया : 03

जुगसलाई : 03

गोलमुरी : 01

कदमा : 01

बारीडीह : 01

साकची : 03

पोटका : 01

परसुडीह : 01

साढ़े तीन हजार से अधिक लोगों का लिया गया नमूना

पूर्वी सिंहभूम जिले में शनिवार को कुल तीन हजार 876 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। वहीं, दो हजार 918 लोगों ने दूसरी डोज ली। जिले में अभी तक कुल चार लाख 220 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली है। वहीं, 96 हजार 861 लोगों ने दूसरी डोज ली है।

chat bot
आपका साथी