Jamshedpur, Jharkhand Weather Forecast : अगले सात दिन जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, अलर्ट

Jamshedpur Weather Update मानसून खत्म हो गया लेकिन बारिश खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 48 घंटों से जमशेदपुर सहित झारखंड के विभिन्न इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। जानिए आपके इलाके में कैसा रहेगा आज मौसम का हाल...

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 06:11 PM (IST)
Jamshedpur, Jharkhand Weather Forecast : अगले सात दिन जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, अलर्ट
गरज-चमक के साथ रात भर हुई बारिश, मौसम विभाग ने दी अगले सात दिन की चेतावनी

जमशेदपुर : लगातार दूसरे दिन यानी रविवार को भी शहर में जमकर बारिश हुई। इससे सड़कों पर पानी भर आई। जगह-जगह पर पानी के जमाव होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। शनिवार को भी शहर में जमकर बारिश हुई थी।

शहर में लगातार हो रही बारिश की वजह से स्वर्णरेखा व खरकई नदी का जलस्तर का बढ़ गया है। इसे देखते हुए निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को अलर्ट किया गया है। ताकि अगर पानी ज्यादा बढ़े तो उन्हें सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा सकें।

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री व न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई। वहीं, मौसम विभाग ने 18 सितंबर तक बारिश होने की संभावना जताई गई है। 17 व 18 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान गर्जन व तेज हवा भी चलने की संभावना है।

अगले सात दिन का तापमान

तिथि : न्यूनतम : अधिकतम

12 सितंबर : 24.0 : 33.1

13 सितंबर : 24.0 : 31.0

14 सितंबर : 24.0 : 32.0

15 सितंबर : 25.0 : 34.0

16 सितंबर : 25.0 : 35.0

17 सितंबर : 25.0 : 35.0

18 सितंबर : 25.0 : 35.0

बारिश में मानगो का देशबंधु लाइन की स्थिति बनी नारकीय

जमशेदपुर : मानगो नगर निगम क्षेत्र के उलीडीह देशबंधु लाइन की स्थिति नारकीय बनी हुई है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि पहले खुला नाला था, जिससे साफ-सफाई हो जाती थी। पानी का जमाव कम होता था। लोगों ने बताया कि जब से नाला को ढक दिया गया है जीना दुश्वार हो गया है।

शनिवार को हुई जोदार बारिश के कारण रविवार की सुबह देशबंधु लाइन में पानी जाम हो गया। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया। बस्तीवासियों ने इसकी सूचना भाजपा नेता विकास सिंह को दिया। सूचना मिलते ही मौके पर भाजपा नेता विकास सिंह पहुंचे। लोगों ने बताया कि मकान बिक्री करने की सोचते हैं तो कोई मुफ्त में भी नहीं लेने को तैयार। नगर निगम द्वारा नाला बनाया गया था, लेकिन नाला ऐसा बना कि उससे पानी नहीं निकलता, बल्कि एक डस्टबिन बनकर रह गया है।

रात के समय अगर बारिश हुई तो लोगों को अपना ठिकाना छत के ऊपर बनाना पड़ता है। लोग अपने दरवाजा व खिड़की को ईंट एवं लोहे की प्लेट से बंद कर दिया है ताकि पानी अंदर नहीं जाए। भाजपा नेता विकास सिंह ने कहा कि नगर निगम जल्द ही ठोस कदम नहीं उठाती है तो देशबंधु लाइन के निवासी के साथ आंदोलन करेंगे। इस अवसर पर चिन्मय, मनोज गोप, प्रभाकर महतो, कमल गोप, चिंटू घटक, तपन पांडा, खांदी डे, अतुल डे, गणेश शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी