ईचागढ़ के पूर्व भाजपा विधायक साधुचरण महतो के निधन से जमशेदपुर में शोक की लहर, जानिए किसने क्या कहा

ईचागढ़ के पूर्व भाजपा विधायक साधुचरण महतो का कोलकाता स्थित रवींद्रनाथ टैगोर अस्पताल में निधन हो गया। उनके निधन से पूरे जमशेदपुर में शोक की लहर दौड़ गई। इस मौके पर शहर के नेताओं ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है। आप भी जानिए किसने क्या कहा

Rakesh RanjanWed, 24 Nov 2021 09:41 AM (IST)
पूर्व भाजपा विधायक साधुचरण महतो की फाइल फोटो।

जमशेदपुर, जासं। झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिला स्थित ईचागढ़ के पूर्व भाजपा विधायक साधुचरण महतो का मंगलवार को कोलकाता स्थित रवींद्रनाथ टैगोर अस्पताल में निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को बिष्टुपुर स्थित पार्वती घाट पर किया जाएगा। उनके निधन से पूरे जमशेदपुर में शोक की लहर दौड़ गई। इस मौके पर शहर के नेताओं ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है। आप भी जानिए, किसने क्या कहा

ईचागढ़ के पूर्व विधायक साधुचरण महतो के निधन से भाजपा को बङी क्षति हुई है। इनके असामयिक निधन से मैं काफी मर्माहत हूं। भाजपा परिवार को गहरा आघात पहुंचा है। स्व. महतो मिलनसार स्वभाव और समाजसेवा के क्षेत्र में बढ़-चढ़ कर काम करते थे। उनके निधन से हमने सच्चा मित्र और समाज ने अपना शुभचिंतक खो दिया है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें तथा इनके निधन से मर्माहत स्वजनों को दुख सहने की शक्ति दें।

- रघुवर दास, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री, झारखंड

ईचागढ़ के पूर्व विधायक साधुचरण महतो जी के निधन की सूचना से मन व्यथित है। उनसे मेरे आत्मीय संबंध थे। साधु दा व्यवहार कुशल और हरदिल अजीज नेता थे। उनके निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। ईश्वर से आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति।

- बन्ना गुप्ता, स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन मंत्री, झारखंड सरकार

अत्यंत दुखद समाचार है कि ईचागढ़ के पूर्व विधायक सह भाजपा नेता एवं मेरे अनन्य सहयोगी, अनुज तुल्य साधुचरण महतो का आकस्मिक निधन हो गया है। स्व. साधुचरण महतो एक जुझारू एवं संघर्षशील इंसान थे। स्व.साधुचरण महतो का निधन मेरे लिए व्यक्तिगत के साथ-साथ समाज एवं संगठन के लिए अपूरणीय क्षति है। दुख की इस विषम बेला में हम सब उनके परिवार के साथ खड़े हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें एवं श्रीचरणों में स्थान दें।

- सांसद विद्युत वरण महतो, जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र

पूर्व विधायक साधुचरण महतो का निधन कोल्हान के लिए एक बडी क्षति है। वे मिलनसार एवं जुझारू नेता थे। हमने एक बड़ा भाई आज खो दिया। हमें ईचागढ़ में लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव के दौरान साथ रहने का मौका मिला था। वे एक कार्यकर्ता की रूप में काम करते थे। उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में भगवान सहन शक्ति दे।

- कुलवंत सिंह बंटी, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य व पूर्व सदस्य, झारखंड राज्य खादी बोर्ड

साधुचरण महतो कुशल जननेता थे। विधायक के रूप में भी उन्होंने लोगों की शानदार सेवा की। वे बराबर मुझसे कानूनी और राजनीतिक परामर्श लेते थे।

- राजेश कुमार शुक्ल, भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता व वरिष्ठ अधिवक्ता

भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता ईचागढ के पूर्व विधायक साधुचरण महतो जी के निधन से स्तब्ध हूं। कम उम्र में चले जाना परिवार, समाज व राजनैतिक कार्यकर्ताओं को भारी क्षति का सामना है। ईश्वर इस दुख की घड़ी में पूरे परिवार को ढाढस और आत्मबल दें। पुण्य आत्मा को श्रीहरि अपने चरणों में स्थान दें।

- अभय सिंह, संगठन प्रभारी, भाजपा, धनबाद

ईचागढ़ के पूर्व विधायक एवं पार्टी के बड़े नेता साधुचरण महतो का निधन हर कार्यकर्ता एवं स्थानीय जनता के लिये अपूरणीय क्षति है। उनके निधन की दुखद खबर से मैं स्तब्ध हूं। साधु महतो अत्यंत मिलनसार, कर्मठ एवं जुझारू युवा नेता थे। परमात्मा उनकी पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने और शोक संतप्त परिवार को दुःख की इस विकट घड़ी को सहन करने की शक्ति दें।

- अमरप्रीत सिंह काले, भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता

ईचागढ़ के पूर्व विधायक साधुचरण महतो के असामयिक निधन से गहरा शोक है। स्वर्गीय महतो आम जनता के सुख-दुख के साथी एवं ज़िंदादिल व्यक्तित्व के स्वामी थे। उन्होंने सदैव वंचितों की बेहतरी के लिए काम किया। वे भाजपा के मूलमंत्र अंत्योदय के अनुगामी थे। वे शोषितों की आवाज थे। उनका निधन भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ साथ आम जनता के लिए अपूरणीय क्षति है। वे सदैव हमारी स्मृतियों में चिरस्थायी रहेंगे।

- अनिल मोदी, भाजपा के जमशेदपुर महानगर जिला महामंत्री

ईचागढ़ के पूर्व विधायक साधुचरण महतो के असामयिक निधन से गहरा शोक है। यह कोल्हान के राजनीतिक जगत की अपूरणीय क्षति है। कम उम्र में चले जाना परिवार, समाज व राजनैतिक कार्यकर्ताओं की भारी क्षति है। ईश्वर से प्रार्थना है कि संकट की इस घड़ी में परिवार को स्थिति से निपटने की शक्ति प्रदान करें।

- अभिमन्यु सिंह, भाजयुमो के जिला महामंत्री

मैं स्तब्ध हूं। हमने अब तक मिले सबसे अच्छे राजनेताओं में से एक को खो दिया है। मैंने व्यक्तिगत रूप से अपने नेता और एक महान इंसान को खो दिया है। हमारे ईचागढ़ के पूर्व विधायक साधुचरण महतो जी के दुखद निधन पर दुख व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। हम ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हैं। हम उनके परिवार को अपार शक्ति और जीवन में शांति की कामना करते हैं।

- अमित अग्रवाल, जिलाध्यक्ष, भाजयुमो, जमशेदपुर महानगर

ईचागढ के पूर्व विधायक साधुचरण महतो के असामयिक निधन से गहरा शोक है। साधु महतो एक जन नेता थे। उनकी बेबाक छवि जनता के बीच काफी लोकप्रिय थी। उनके हमारे व्यक्तिगत संबंध थे। आज उनके निधन की खबर हृदयविदारक है। हम प्रभु से साधु महतो की आत्मा को चिरशांति और परिवारजनों को संबल प्रदान करने की कामना करते हैं।

- सुबोध श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष, भारतीय जनतंत्र मोर्चा

जुझारू नेता व पूर्व विधायक साधु महतो के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। साधु का स्वभाव नारियल की तरह था, ऊपर से कठोर एवं भीतर से नम्र एवं मीठा।

- संदीप मुरारका, महासचिव, अग्रवाल सम्मेलन

ईचागढ़ के पूर्व विधायक एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता साधुचरण महतो जी का असामयिक निधन भाजपा परिवार की क्षति है। वे एक कुशल राजनेता थे और सामाजिक कार्यों में अग्रणी रहते थे। ईश्वर से प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और अपने श्री चरणों में स्थान दें।

- राजेश सिंह, अध्यक्ष, भाजपा कदमा मंडल

ईचागढ़ के पूर्व लोकप्रिय विधायक साधुचरण महतो जी के निधन से स्तब्ध हूं। हमने नेता नहीं परिवार के सदस्य को खोया है।

- विकास सिंह, भाजपा नेता मानगो

ईचागढ़ के पूर्व विधायक श्री साधुचरण महतो जी का निधन संगठन एवं क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है। ईचागढ़ की जनता ने एवं अपना जुझारू राजनीतिक गुरु मार्गदर्शक अभिभावक खो दिया है। यह क्षेत्र की ऐसी क्षति है, जिसकी भरपाई नहीं हो सकती। हर सुख-दुख में मेरे अभिभावक के रूप खड़े हो जाते थे और हिम्मत देते थे।

- प्रशांत कुमार पोद्दार, अध्यक्ष, भाजपा सोनारी मंडल

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.