वन महोत्सव के समापन समारोह में वालंटियर्स को मिला सम्मान

घाटशिला महाविद्यालय परिसर में एनएसएस इकाई ने वन महोत्सव समापन समारोह डा. नरेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में घाटशिला के प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार एस अभिनव उपस्थित थे..

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 09:30 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:30 AM (IST)
वन महोत्सव के समापन समारोह में वालंटियर्स को मिला सम्मान
वन महोत्सव के समापन समारोह में वालंटियर्स को मिला सम्मान

संस, घाटशिला : घाटशिला महाविद्यालय परिसर में एनएसएस इकाई ने वन महोत्सव समापन समारोह डा. नरेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में घाटशिला के प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार एस अभिनव उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन प्रो. इंदल पासवान ने किया।

कार्यक्रम पदाधिकारी ने एनएसएस के अभी तक की गतिविधियों और वालंटियर्स के योगदानों की विस्तृत रिपोर्ट पेश की। सभी आमंत्रितों को आंवला का पौधा देकर सम्मानित किया गया। बीडीओ ने एनएसएस के गतिविधियों की सराहना की और बच्चों को प्रेरित करने के लिए अपने अनुभव और ज्ञान बच्चों के बीच बांटा। बीडीओ कुमार एस अभिनव, डा. नरेश कुमार, डा. एसके सिंह, डा. संदीप चंद्रा, डा. डीसी राम ने वन महोत्सव के दौरान पौधारोपण करने वाले सभी वालंटियर्स को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया हैं। कार्यक्रम में दो वालंटियर्स सुदाम हेंब्रम और बबिता महतो ने भी एनएसएस के द्वारा चलाए गए अभियान में खुद के अनुभवों को साझा किया। शिक्षक और वालंटियर्स ने महाविद्यालय परिसर में स्थित सभी पेड़ों फ्रेंडशिप बैंड बांधा और उसके संरक्षण का संकल्प लिया है। कार्यक्रम के अंत में घाटशिला महाविद्यालय की सेमेस्टर चार की छात्रा दिवंगत दीपिका भकत की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। उसकी याद में परिसर में एक पौधा लगाया गया है। मौके पर सुदाम हेंब्रम, भावेश कुमार भकत, मौसमी भकत, प्रियब्रत दत्ता, सचिन महतो, अशोक कुमार, सूपाइ सिंह हांसदा, बबिता महतो, विवेक पातर, अम्पा मुर्मू, मिहिर भकत, सुपाइ सोरेन, अमन मौर्या, इति गोप, पंकज कुमार साव समेत कई वालंटियर्स और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी