जाति के साथ जमात की भी मदद करेगा विश्वकर्मा समाज

झारखंड प्रदेश विश्वकर्मा समाज के कार्यकारी अध्यक्ष अर्जुन शर्मा की अध्यक्षता में समाज के प्रबुद्ध लाेगों की बैठक हुई। बैठक में धनबाद जिला विश्वकर्मा समाज के जिला पदाधिकारी शामिल थे। बैठक में मुख्य रूप से दस बातों पर ध्यान देने पर बल दिया गया।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:32 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:32 AM (IST)
जाति के साथ जमात की भी मदद करेगा विश्वकर्मा समाज
अर्जुन शर्मा के साथ बैठक करते विश्वकर्मा समाज के सदस्य।

 जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड प्रदेश विश्वकर्मा समाज के कार्यकारी अध्यक्ष अर्जुन शर्मा की अध्यक्षता में समाज के प्रबुद्ध लाेगों की बैठक हुई। बैठक में धनबाद जिला विश्वकर्मा समाज के जिला पदाधिकारी शामिल थे।

बैठक में मुख्य रूप से दस बातों पर ध्यान देने पर बल दिया गया। सर्वप्रथम संगठन की मजबूती, आपस में समन्वय बनाने के साथ ही हर 15 दिनों में बैठक कर आपस में विचार विमर्श करने की बात कही गयी। इसके अलावा बैठक में सरकारी योजनाओं के तहत चल रहे विभिन्न योजनाओं का लाभ समाज के लोगों को कैसे मिले इस पर चर्चा की गयी।

साथ ही राजनीतिक क्षेत्र में  प्रवेश कर सभी दलों के साथ समन्वय करना, जाति के साथ जमात का भी ध्यान देने पर बल, समाज के जरूरतमंद सदस्यों को समाज की ओर से हर तरह से मदद मिले, खासकर शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि किसी की पढ़ाई पैसे के अभाव में न रूक सके।

इसके अलावा संगठन को मजबूत करने के लिए प्रखंड स्तर पर विस्तार करने पर बल दिया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए विश्वकर्मा समाज झारखंड के कार्यकारी अध्यक्ष अर्जुन शर्मा ने बताया कि बैठक में शामिल पदाधिकारियों से बातचीत के बाद निर्णय लिया गया कि जल्द ही प्रदेश प्रतिनिधिमंडल कोरोना महामारी के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर समाज के विकाश की दिशा में पहल करने का अनुरोध करेंगे।

chat bot
आपका साथी