तीन सेंटरों में आज दी जाएगी वैक्सीन

ाटशिला प्रखंड के तीन सेंटरों पर बुधवार को को-वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज दी जाएगी। घाटशिला के जेसी हाई स्कूल पीएचसी गालूडीह व मऊभंडार पंचायत भवन में वैक्सीन दी जाएगी..

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:00 AM (IST)
तीन सेंटरों में आज दी जाएगी वैक्सीन
तीन सेंटरों में आज दी जाएगी वैक्सीन

संस, घाटशिला : घाटशिला प्रखंड के तीन सेंटरों पर बुधवार को को-वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज दी जाएगी। घाटशिला के जेसी हाई स्कूल, पीएचसी गालूडीह व मऊभंडार पंचायत भवन में वैक्सीन दी जाएगी। घाटशिला प्रखंड में मंगलवार को हुए वैक्सीनेशन अभियान में पांच सेंटरों में कुल 1066 लोगों को वैक्सीन दी गई। गालूडीह पीएचसी में वैक्सीनेशन को उमड़ी भीड़ : घाटशिला प्रखंड के गालूडीह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में काफी दिन बाद मंगलवार को वैक्सीनेशन शिविर लगा। सूचना मिलने पर वैक्सीन लेने को लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कोरोना संक्रमण से बेफिक्र लोग शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया। केंद्र में कोविशील्ड का दूसरा डोज 210 लोगों को दिया गया जबकि को-वैक्सीन का पहला डोज 100 में से 70 लोगों ने लिया। केंद्र के चिकित्सक डॉ सुशांत माझी के देख रेख में एएनएम जयश्री सवैया, रेनू कुमारी, कल्पना महतो, ललिता महतो एवं कंपाउंडर अरुण दास ने लोगो को शिविर में वैक्सीन दी। धालभूमगढ़ प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी पांव पसार रहा संक्रमण : प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना की दूसरी लहर में पांव पसारने लगा है। मंगलवार को आई रिपोर्ट के अनुसार 40 संक्रमितों में शहरी क्षेत्र से 5 व ग्रामीण क्षेत्र में 35 कोरोना से संक्रमित पाया गया है। प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र जगन्नाथपुर में 1, पीनीजिया में 5, नालदोहा में 2, स्वर्गछीड़ा 1, पांडूदा में 3, पटकाशोली में 6, देड़ांग में 7, हरिणदुकड़ी में 3, मौदाशोली में 1 एवं गुड़ाबंधा व माकड़ी में 6 संक्रमित पाया गया है। वही शहरी क्षेत्र धालभूमगढ़ एवं नरसिंहगढ़ में एक एक संक्रमित मिला है। इसके अलावा नरसिंहगढ़ के एक परिवार के सभी को लो की रिपार्ट नेगेटिव आया है। प्रखंड के दंडाधिकारी यतिन्द्र नाथ सिंह ने धालभूमगढ़ प्रखंड के बाजार में जाकर दुकानदारों को कोरोना जांच कराने तथा वैक्सिनेशन लेने के लिए आग्रह किया साथ ही सरकार के गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने के लिए दुकानदारों को चेतावनी दी। मुसाबनी रविद्र संघ में 70 लोगों ने लिया को-वेक्सीन : प्रखंड विकास पदाधिकारी सीमा कुमारी के पहल पर मुसाबनी बाजार एरिया के लोगों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केंदाडीह के द्वारा मंगलवार को दक्षिण बदिया पंचायत के रविद्र संघ में कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। यहां 70 लोगों को को-वेक्सीन ़फ‌र्स्ट डोज का टीका लगाया गया । जिनमें 47 पुरुष एवं 23 महिला शामिल थी।शिविर में लोगों की भीड़ टीका लगवाने को उमड़ पड़ी थी।वैक्सीन कम पड़ जाने के कारण दर्जनों लोगों को बिना टीका लगवाये हीं यहां से वापस जाना पड़ा।

टीकाकरण शिविर को सफल बनाने में डॉक्टर ज्योति कुमारी , सेंटर इंचार्ज पंचायत सेवक राखाल चंद्र मांझी, नोडल ऑफिसर के रूप में सीआई काजल कुमार सारंगी,टीकाकरण के लिए एएनएम सुहागी मुर्मू, बिदु गोराई उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी