ICC का ऑफिशियल पार्टनर बनी Ratan Tata समर्थित यह कंपनी, World Test Championship 2021 से होगा पदार्पण

रतन टाटा छोटे-छोटे स्टार्टअप में निवेश के लिए भी जाने जाते हैं। ऐसी ही एक ऑनलाइन ब्रोकरेज कंपनी है अपस्टोक्स। अब यह कंपनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल के क्रिकेट आयोजन का मुख्य प्रायोजक बन चर्चा में है। कंपनी ने आईसीसी के साथ 2023 तक करार किया है।

Jitendra SinghFri, 18 Jun 2021 06:00 AM (IST)
ICC का ऑफिशियल पार्टनर बनी Ratan Tata समर्थित यह कंपनी

जमशेदपुर, जासं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत के सबसे बड़े निवेश प्लेटफार्मों में से एक रतन टाटा समर्थित अपस्टॉक्स के साथ एक साझेदारी समझौते की घोषणा की है। बताते चले कि टाटा समूह के चेयरमैन एमिरेट्स रतन टाटा ने इस ऑनलाइन ब्रोकरेज कंपनी में निवेश किया है।

आपको पता होगा कि बहुप्रतीक्षित भारत बनाम न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले 18 जून को साउथेम्प्टन यूके में एजेस बाउल से भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे शुरू होने वाला है। अपस्टॉक्स एप के लिए यह दूसरा बड़ा सौदा होगा, जिसने ड्रीम-11, सीईएटी, वीवो, अनएकेडमी, टाटा मोटर्स, सीआरईडी और अन्य के साथ आईपीएल-2021 रोस्टर में एक प्रमुख स्थान हासिल किया।

Upstox को 2023 तक का मिला अधिकार

आईपीएल के प्रायोजकों में शामिल अपस्टॉक्स के पास 2023 तक चलने वाले शीर्ष क्रिकेट बोर्ड के बैनर तले लगभग आठ आयोजनों के अधिकार होंगे। 2009 में आरकेएसवी प्रतिभूतियों के रूप में स्थापित, अपस्टॉक्स ने चार मिलियन से अधिक ग्राहकों की सेवा करने के लिए विस्तार किया है। वित्तीय बाजारों में निवेश को सभी के लिए सरल, न्यायसंगत और वहनीय बनाने के दृष्टिकोण के साथ कंपनी को उम्मीद है कि आईसीसी और बीसीसीआई के साथ उसकी साझेदारी उन्हें युवाओं तक अधिक पहुंचाएगी।

आईसीसी के अनुराग दहिया ने जताई खुशी

एसोसिएशन की घोषणा करते हुए आईसीसी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अनुराग दहिया ने कहा कि “हम आईसीसी के आधिकारिक भागीदार के रूप में अपस्टॉक्स का स्वागत करते हुए बेहद खुश हैं। जैसा कि दुनिया भर में हमारे मार्की इवेंट एक व्यापक और उत्साही फैनबेस को आकर्षित करना जारी रखते हैं, यह एसोसिएशन अपस्टॉक्स को मौजूदा और नए दोनों ग्राहकों को शिक्षित और संलग्न करने के लिए एक बेजोड़ मंच प्रदान करता है। हम अपस्टॉक्स के विकास के अगले चरण का समर्थन करने के लिए तत्पर हैं।"

निवेश से बनेगा मजबूत पोर्टफोलियो

अपस्टॉक्स के सहसंस्थापक और सीईओ रवि कुमार ने भी इस सौदे के बारे में प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, क्रिकेट और निवेश के विभिन्न पहलुओं के बीच समानताएं खींची जा सकती हैं। जिस तरह क्रिकेट में लगातार और दृढ़ प्रदर्शन से टीम जीतती है, उसी तरह निवेश में समान गुण एक मजबूत निवेश पोर्टफोलियो बनाने में मदद कर सकते हैं। उन्होंने उस भूमिका के बारे में भी बात की, जिसकी उन्हें उम्मीद थी कि संगठन न केवल उन्हें अधिक दृश्यता प्रदान करने में बल्कि दर्शकों के बीच वित्तीय जागरूकता फैलाने में भी मदद करेगा।

इन मैचों के लिए हुई भागीदारी

आईसीसी के आठ आयोजनों का प्रायोजक बना अपस्टोक्स

अपस्टाक्स के साथ साझेदारी के तहत कवर किए जाने वाले मैचों में आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2021, अंडर 19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2022, महिला क्रिकेट विश्व कप 2022, पुरुष टी-20 विश्व कप 2022, महिला टी 20 विश्व कप 2023 शामिल होंगे। टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर 2023 और अंत में 2023 का पुरुष क्रिकेट विश्व कप है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.