Jamshedpur: टाटा कमिंस यूनियन की बैठक में भारी हंगामा, दो पक्षों के बीच हाथापाई

Tata Cummins union टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन चुनाव को लेकर कर्मचारियों ने जमकर बवाल काटा। बात इतनी बढ़ गई कि स्टीयरिंग कमेटी के दो सदस्यों के साथ एक कर्मचारी की हाथापाई तक की नौबत आ गई। काफी मशक्कत के बाद हालात सामान्य हुए।

Rakesh RanjanWed, 16 Jun 2021 12:00 PM (IST)
समझाने-बुझाने के बाद थोड़ी देर में मामला शांत हुआ।

जमशेदपुर, जासं। टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन चुनाव को लेकर कर्मचारियों ने जमकर बवाल काटा। बात इतनी बढ़ गई कि स्टीयरिंग कमेटी के दो सदस्यों के साथ एक कर्मचारी की हाथापाई तक की नौबत आ गई। स्थिति की नजाकत को देखते हुए कमिंस प्रबंधन के अधिकारियों को आकर हस्तक्षेप करने पड़ा। समझाने-बुझाने के बाद थोड़ी देर में मामला शांत हुआ।

कर्मचारियों ने मंगलवार दोपहर दो बजे चुनाव के मामले पर विचार करने के लिए यूनियन से समय लिया था। बैठक सवा दो बजे शुरू हुई। बैठक के दौरान कर्मचारियों के अलग अलग मत सामने आये। कुछ कर्मचारी प्रदेश इंटक के देखरेख में चुनाव कराने की बात कर रहे थे, जबकि कुछ कर्मचारियों का मत था कि परंपरा के मुताबिक अध्यक्ष के ही नेतृत्व चुनाव कराया जाना चाहिए। अध्यक्ष चुनाव के लिए पर्यवेक्षक भी नियुक्त कर चुके हैं। पर्यवेक्षक ने हाल ही में पत्र लिखकर कहा है कि कोरोना से स्थिति सामान्य होते ही चुनाव प्रक्रिया शुरू करने की बात अध्यक्ष ने कही है।

इस तरह शुरू हो गइ कहासुनी

इसी क्रम में दो स्टीयरिंग कमेटी के सदस्यों की एक कर्मचारी के साथ कहासुनी शुरू हो गई। पूर्व कमेटी मेंबर रमेश कुमार के साथ कुछ कर्मचारी स्टीयरिंग कमेटी को जल्द ही अध्यक्ष से मिलकर यथाशीघ्र चुनाव कराने के लिए नोटिफिकेशन जारी कराने की बात कर रहे थे । शशि शुक्ला, कामेश्वर पांडेय एवं सुमित ने अध्यक्ष को छोड़कर बिना अध्यक्ष के जल्द चुनाव कराने पर जोड़ दे रहे थे। इसी बात पर बहस शुरू हो गई। मनोज सिंह और सुरेन्द्र कुमार, कामेश्वर पांडेय और सुमित से उलझ गए। काफी हंगामा होने लगा। नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। शोर सुनकर एचआर के जीएम वहां पहुंचे और बीच बचाव कर मामला शांत कराया। करीब एक घंटे तक चली बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गया और बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। अब देखना दिलचस्प होगा कि यूनियन नेतृत्व आगे क्या कदम उठाता है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.