ई-मेल आईडी व मोबाइल नंबर करे अपडेट, नहीं तो इस चुनाव से हो सकते हैं वंचित

सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में सितंबर माह में वार्षिक आम सभा व नई कार्यकारिणी के लिए चुनाव होने वाला है। लेकिन कोविड 19 महामारी को देखते हुए इस वर्ष भी आमसभा व चुनाव ऑनलाइन और ई-वोटिंग के माध्यम से होंगे।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:27 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:27 PM (IST)
ई-मेल आईडी व मोबाइल नंबर करे अपडेट, नहीं तो इस चुनाव से हो सकते हैं वंचित
सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स की फाइल फोटो, यहां से फिर से चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ हो कई है।

जमशेदपुर, जासं। सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में सितंबर माह में वार्षिक आम सभा व नई कार्यकारिणी के लिए चुनाव होने वाला है। लेकिन कोविड 19 महामारी को देखते हुए इस वर्ष भी आमसभा व चुनाव ऑनलाइन और ई-वोटिंग के माध्यम से होंगे। ऐसे में सिंहभूम चैंबर के सभी सदस्य अगले 15 दिनों में अपना ई-मेल आईडी व मोबाइल नंबर अपडेट करा लें। नहीं तो वे चुनाव से वंचित हो जाएंगे।

सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के महासचिव भरत वसानी ने दैनिक जागरण से बात करते हुए यह जानकारी दी। बकौल महासचिव, कोविड 19 को देखते हुए ऑनलाइन ही आमसभा व ई-वोटिंग होना तय है। चुनाव प्रक्रिया सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज (इंडिया) लिमिटेड (सीडीएसएल) द्वारा कराया जाता है। पिछले चुनाव में कई सदस्यों को यह शिकायत थी कि उन्हें ई-वोटिंग के लिए नॉटिफिकेशन लिंक नहीं मिला इसलिए समय रहते हुए सभी सदस्य अपने लेटर हेड में अपने फर्म का नाम, अपना ई-मेल आईडी व मोबाइल नंबर को अपडेट करा लें। यदि कोई सदस्य इसे अपडेट नहीं कराते हैं तो चुनाव के दिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हो पाएगी। क्योंकि सीडीएसएल द्वारा जिन सदस्य चुनाव से वंचित हो रहे हैं उन्हें तत्काल कोई राहत नहीं मिल पाएगी। जिन सदस्यों ने अपडेट कराया है उनके मेल पर ही यूजर आईडी व पासवर्ड आएगा।

----------

नई कार्यकारिणी का होगा चयन

चैंबर की नई कार्यकारिणी का भी ई-वोटिंग के लिए चयन होगा। चैंबर अध्यक्ष अशोक भालोटिया ने अपना दो कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। ऐसे में चैंबर संविधान के अनुसार वे लगातार तीसरी बार चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। चैंबर में तीन वर्षो का एक कार्यकाल होता है। नई कार्यकारिणी में अध्यक्ष, महामंत्री व कोषाध्यक्ष का एक-एक पद सहित उपाध्यक्ष व सचिव (ट्रेड एंड कॉमर्स), उपाध्यक्ष व सचिव (पीआरडब्ल्यू), उपाध्यक्ष व सचिव (टैक्स एंड फायनांस) व उपाध्यक्ष व सचिव (इंडस्ट्री) के पद पर सभी सदस्य चुनाव लड़ेंगे।

chat bot
आपका साथी