मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी शाखा की अनूठी पहल, गर्मी में राहत देगा पैर से संचालित शीतल पेयजल का ये घड़ा

Jamshedpur News. मारवाड़ी युवा मंच की स्टील सिटी शाखा द्वारा भारत में पहली बार निश्शुल्क शीतल पेयजल के लिए ऐसे घड़े का लोकार्पण किया है जो पैर से संचालित होगा। मारवाड़ी युवा मंच की स्टील सिटी शाखा टाटानगर प्रांत और राष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान रखती है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 10:15 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 10:15 AM (IST)
मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी शाखा की अनूठी पहल, गर्मी में राहत देगा पैर से संचालित शीतल पेयजल का ये घड़ा
‘राष्ट्र के सेवा प्रकल्प अमृत धारा’, जो स्टील सिटी शाखा की शान रही है।

जमशेदपुर, जासं। मारवाड़ी युवा मंच की स्टील सिटी शाखा द्वारा भारत में पहली बार निश्शुल्क शीतल पेयजल के लिए ऐसे घड़े का लोकार्पण किया है, जो पैर से संचालित होगा।  मारवाड़ी युवा मंच की स्टील सिटी शाखा, टाटानगर प्रांत और राष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान रखती है।

यह अपने स्थापना काल से ही समाज की अपने नए और अनोखे कार्य से सेवा देती आई है। इसी कड़ी में ‘राष्ट्र के सेवा प्रकल्प अमृत धारा’, जो स्टील सिटी शाखा की शान रही है। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व अभिभावक बलराम जी सुल्तानिया के सपने में एक और कड़ी जोड़कर इसे साकार करते हुए इस कोरोना काल की गंभीरता को देखते हुए शाखा अध्यक्ष सुमित देबुका की एक नई सोच, जिसके लिए वे कई दिनों से प्रयासरत थे, सफल हो सका। इसे धरातल पर उतारने में शाखा के वाटरमैन नवनीत बंसल की मेहनत से सबके सामने प्रस्तुत है।

किया गया लोकार्पण

निश्शुल्क पैर से संचालित अस्थायी अमृत धारा (शीतल पेयजल वाले घड़े) का लोकार्पण मंगलवार को समाज बंधुओं की उपस्थिति में किया गया। सभी ने स्टील सिटी शाखा और अध्यक्ष सुमित देबुका की सोच की हृदय से सराहना की। उन्होंने बताया कि इस अस्थायी अमृतधारा में कोरोना महामारी को देखते हुए डिस्पोजल ग्लास व डस्टबिन का उपयोग किया जाएगा। शाखा द्वारा पहले से ही चलित अमृतधारा (शीतल पेयजल) शहरवासियों को ठंडा पानी दे रही है। शुरुआती तौर में शाखा द्वारा एेसे चार अस्थायी अमृतधारा का निर्माण किया गया है। सफल संचालन के बाद और भी बनाया जाएगा।

इनकी रही भागीदारी

अस्थायी पैर से संचालित अमृतधारा (शीतल पेयजल घड़े) के लोकार्पण कार्यक्रम में शाखा अध्यक्ष सुमित देबुका, संयोजक नवनीत बंसल, झारखंड प्रांतीय महामंत्री अरूण गुप्ता, मंडलीय उपाध्यक्ष अजय चेतानी, पूर्व अध्यक्ष विजय आनंद मूनका, पूर्व अध्यक्ष मनीष बंसल, पूर्व अध्यक्ष कृष्ण अग्रवाल, उपाध्यक्ष सार्थक अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मनीष चौधरी, सह सचिव पंकज मूनका, अंकुर जैन, पंकज आगीवाल, आशीष खन्ना, मनीष खन्ना आदि सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी