UG-PG Examitaion Date: जमशेदपुर वीमेंस कालेज में फरवरी में होगी यूजी के तीसरे, पांचवें और पीजी के तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा

Jamshedpur Women College. जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में स्नातक कला वाणिज्य विज्ञान और वोकेशनल के तीसरे व पांचवें तथा व स्नातकोत्तर के तीसरे सेमेस्टर की ऑफलाइन परीक्षा फरवरी के दूसरे सप्ताह से होगी। परीक्षा की अधिकतम अवधि दो घंटे होगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 10:44 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 10:44 AM (IST)
UG-PG Examitaion Date: जमशेदपुर वीमेंस कालेज में फरवरी में होगी यूजी के तीसरे, पांचवें और पीजी के तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा
जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज की बैठक में उपि‍स्थित प्राचार्य व अन्‍य शिक्षक।

जमशेदपुर, जासं।  जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज ने बची हुई परीक्षा की भी तैयारी तेज कर दी है। ये परीक्षाएं फरवरी के दूसरे सप्ताह में ऑफलाइन होगी। इसे लेकर कालेज में परीक्षा समिति की बैठक भी आयोजित हुई। इसकी अध्यक्षता कालेज की प्रिंसिपल डा. शुक्ला माहांती ने की। बैठक में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त स्वयं पोर्टल के ऑनलाइन कोर्स को अनुशंसित किया गया।

 प्राचार्या ने कहा कि जो छात्राएं कॉलेज द्वारा अनुशंसित स्वयं पोर्टल के ऑनलाइन कोर्स को पूरा कर लेती हैं उन्हें क्रेडिट ट्रांसफर ट्रांसक्रिप्शन का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय व यूजीसी ने मानविकी, विज्ञान, वाणिज्य व वोकेशनल पाठ्यक्रमों के ऑनलाइन कोर्स संचालन के लिए देश भर में श्रेष्ठ संस्थानों को नेशनल रिसोर्स सेंटर बनाया है। इन संस्थाओं द्वारा स्वयं पोर्टल पर न्यूनतम चार क्रेडिट वाले यूजी व पीजी के ऑनलाइन कोर्स चलाए जा रहे हैं।

दो घंटे की होगी परीक्षा

 बैठक में स्नातक कला, वाणिज्य, विज्ञान और वोकेशनल के तीसरे व पांचवें तथा व स्नातकोत्तर के तीसरे सेमेस्टर की ऑफलाइन परीक्षा फरवरी के दूसरे सप्ताह से आयोजित करने का निर्णय लिया गया। परीक्षा की अधिकतम अवधि दो घंटे होगी। सभी विभागों द्वारा तैयार मॉडल प्रश्न पत्र को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। मॉडल प्रश्न पत्र नए पैटर्न के आधार पर तैयार किए जा रहे हैं। इन मॉडल पेपर्स से प्रश्न पत्रों के नए पैटर्न को समझने में मदद मिलेगी। 

बैठक में ये रहे मौजूद

क्‍बैठक में प्राचार्या के अलावा परीक्षा नियंत्रक डा. रमा सुब्रमण्यम, उप परीक्षा नियंत्रक डा. रूपाली घोष, डा. ग्लोरिया पूर्ति, डा. सनातन दीप सहित कई सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी