रैयतदारों के लिए लगा दो दिवसीय शिविर समाप्त

घाटशिला प्रखंड के पुतरु गांव के समीप टोल प्लाजा के लिए अधिग्रहित जमीन के रैयतदारों को मुआवजा देने के लिए लगाया गया दो दिवसीय शिविर बुधवार को समाप्त हो गया। सुसनिगाडिया प्राथमिक विद्यालय परिसर में आयोजित शिविर में तीन लोगों ने मुआवजा के लिए आवेदन दिया..

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:30 AM (IST)
रैयतदारों के लिए लगा दो दिवसीय शिविर समाप्त
रैयतदारों के लिए लगा दो दिवसीय शिविर समाप्त

संवाद सूत्र, गालूडीह : घाटशिला प्रखंड के पुतरु गांव के समीप टोल प्लाजा के लिए अधिग्रहित जमीन के रैयतदारों को मुआवजा देने के लिए लगाया गया दो दिवसीय शिविर बुधवार को समाप्त हो गया। सुसनिगाडिया प्राथमिक विद्यालय परिसर में आयोजित शिविर में तीन लोगों ने मुआवजा के लिए आवेदन दिया। शिविर में जिला बंदोबस्त अमीन अनिल टूटी, भू-अर्जन विभाग के अमीन मुकुल वर्मा, डीडी तिवारी, एनएचएआइ के सर्वेयर शुभेंदु श्यामल, शिव नारायण सिंह, ग्रेगोरी खलखो, गिरिन्द श्यामल, सुबल चंद्र करण, अनूप भुई उपस्थित थे। 15 दिनों से देवली गांव में बिजली नहीं, ग्रामीण परेशान : मुसाबनी प्रखंड के गोहला पंचायत स्थित देवली गांव में हरि मंडप के समीप 16 केवी व 25 केवी का ट्रांसफार्मर जल जाने से ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि वज्रपात के कारण 30 मई को 16 केवी का ट्रांसफार्मर व 10 जून को 25 केवी का ट्रांसफार्मर जल गया था। मरम्मत कार्य नहीं होने के कारण पिछले 15 दिनों से ग्रामीण ऊमस भरी गर्मी में रहने को मजबूर हैं। बिजली नहीं रहने के कारण बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई बाधित हो रही है। दोनों ट्रांसफार्मर से लगभग 70 उपभोक्ताओं के घर में बिजली की आपूर्ति होती थी। ग्रामीणों ने दोनों ट्रांसफार्मर के बदले 100 केवी का नया ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की है। उन्होंने विद्युत विभाग के जीएम व सहायक विद्युत अभियंता को आवेदन भी दिया है। देवली के ग्रामीण दिलीप पाल ने इस मामले को लेकर भाजपा नेता कुणाल षाड़ंगी व जेवीएनएल के जीएम को ट्वीट किया है। भाजपा नेता कुणाल षाड़ंगी ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि खराब ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए बिजली विभाग के पदाधिकारी से बात की गई है। बुधवार की शाम तक ट्रांसफार्मर बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। आवेदन सौंपने वालों में लक्ष्मीकांत साव, सुदामा मोहंती, मनोज पाल, स्वपन कुमार साव, राधा कांत साव, मंगल धीवर, सुनीत पाल समेत दर्जनों ग्रामीणों ने हस्ताक्षर किया है। शास्त्री नगर में मुखिया ने किया ट्रांसफार्मर का उद्घाटन : शास्त्री नगर में दो दिन पूर्व ट्रांसफार्मर जल जाने से विद्युत आपूर्ति ठप हो गई थी। ग्रामीणों की मांग पर विधायक रामदास सोरेन ने बुधवार को शास्त्री नगर में नया ट्रांसफार्मर भिजवाया। झामुमो प्रखंड अध्यक्ष सह पश्चिमी मुसाबनी पंचायत के मुखिया प्रधान सोरेन ने ट्रांसफार्मर का विधिवत उद्घाटन किया।

शास्त्री नगर वासियों ने झामुमो प्रखंड कमेटी व विधायक रामदास सोरेन के प्रति आभार व्यक्त किया। मौके पर प्रखंड सचिव सोमाय सोरेन, नंदू, तापस महापात्र, ऋषिकांत प्रसाद, संजू, भरत आचार्य, संजय मल्लिक, राम मंडल, अभिजीत चटर्जी, मंटू दास, मुन्ना तिवारी, शंकर मल्लिक, संजय लाल, मोगू भद्र आदि उपस्थित थे। 15 दिनों से देवली गांव में बिजली नहीं, ग्रामीण परेशान : मुसाबनी प्रखंड के गोहला पंचायत स्थित देवली गांव में हरि मंडप के समीप 16 केवी व 25 केवी का ट्रांसफार्मर जल जाने से ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि वज्रपात के कारण 30 मई को 16 केवी का ट्रांसफार्मर व 10 जून को 25 केवी का ट्रांसफार्मर जल गया था। मरम्मत कार्य नहीं होने के कारण पिछले 15 दिनों से ग्रामीण ऊमस भरी गर्मी में रहने को मजबूर हैं। बिजली नहीं रहने के कारण बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई बाधित हो रही है। दोनों ट्रांसफार्मर से लगभग 70 उपभोक्ताओं के घर में बिजली की आपूर्ति होती थी। ग्रामीणों ने दोनों ट्रांसफार्मर के बदले 100 केवी का नया ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की है। उन्होंने विद्युत विभाग के जीएम व सहायक विद्युत अभियंता को आवेदन भी दिया है। देवली के ग्रामीण दिलीप पाल ने इस मामले को लेकर भाजपा नेता कुणाल षाड़ंगी व जेवीएनएल के जीएम को ट्वीट किया है। भाजपा नेता कुणाल षाड़ंगी ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि खराब ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए बिजली विभाग के पदाधिकारी से बात की गई है। बुधवार की शाम तक ट्रांसफार्मर बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। आवेदन सौंपने वालों में लक्ष्मीकांत साव, सुदामा मोहंती, मनोज पाल, स्वपन कुमार साव, राधा कांत साव, मंगल धीवर, सुनीत पाल समेत दर्जनों ग्रामीणों ने हस्ताक्षर किया है।

chat bot
आपका साथी